Connect with us

BIHAR

बिहार में सरकारी नौकरी का मौका, स्वास्थ्य विभाग में 3270 पदों पर होगी बहाली, मंत्री ने की घोषणा।

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही राज्य सरकार तीन हजार से अधिक आयुष चिकित्सकों की बहाली करेगी। इसके साथ ही बंद हो चुके आयुर्वेद कॉलेज को पुनः खोला जाएगा।

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि बिहार में 3270 आयुष चिकित्सकों के पदों पर बहाली होगी और बंद हो चुके आयुर्वेद कॉलेजों को पुनः खोला जाएगा। आयुष मिशन के तहत प्रदेश के 40 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर भी चल रहे हैं। प्रदेश के अंदर कार्यरत और बंद पड़े होम्योपैथ, यूनानी एवं आयुर्वेद कॉलेजों के जोर्णीदार हेतु स्वास्थ्य विभाग ने 825 करोड़ रुपए का बजट कैबिनेट से मंजूर करवा लिया है।

ये तमाम बातें प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने रविवार के दिन विश्व आयुर्वेद परिषद बिहार इकाई के 25वें साल के मौके पर बहादुरपुर में वैद्य गंगाधर शर्मा त्रिपाठी स्मृति विषय कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट कहीं। मंगल पांडे ने कहा कि विश्व योग दिवस 21 जून को मनाया गया है।‌ ऐसे में उन्होंने अपील किया था कि आयुर्वेद के छात्रों और चिकित्सक आप योग दिवस के मौके पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत करें एवं सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन करें।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि योग और आयुर्वेद दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। कोविड की लड़ाई में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति ने अहम भूमिका निभाया है। इस अवसर पर बिहार इकाई के राष्ट्रीय सचिव शिव आदित्य ठाकुर, विश्व आयुर्वेद परिषद क्या अधिकारी और वैद्य किरण शुक्ला, राहुल जी एवं दूसरे प्रमुख चिकित्सक भी उपस्थित थे।