Connect with us

BIHAR

गया जिले में पर्यटन को मिलेगा नया आयाम, गया के इन दो पर्वतों पर रोपवे निर्माण को मंजूरी।

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार के दिन में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई जिसमें गया जिला के दो पहाड़ों पर रोपवे बनाने की मंजूरी प्रदान की गई है। मंगलवार को सीएम के अगुवाई में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया कि 16.76 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर गया जिले के ढुंगेश्वरी पर्वत पर रोपवे निर्माण और 8.67 करोड़ रुपए की लागत से ब्रह्मयोनि पर्वत पर रोपवे निर्माण पर मुहर लगी है।

इन दोनों पहाड़ पर रोपवे के बन जाने से गया जिले में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ब्रह्मयोनि एवं ढुंगेश्वरी पर रोपवे बनाने की मंजूरी प्रदान की जाने पर गया नगर निगम के वार्ड संख्या 49 की पार्षद प्रमिला देवी और बिहार प्रदेश बुनकर कल्याण संघ के चेयरमैन गोपाल प्रसाद पटवा ने मुख्यमंत्री नीतीश को बधाई दी है।

प्रतीकात्मक चित्र

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई जिसमें 10,000 दिव्यांगों को बैटरी से चलने वाली ट्राई साइकिल देने और ब्रह्मयोनि पर्वत एवं ढुंगेश्वरी पर्वत पर रोपवे निर्माण के लिए राशि मंजूर किए जाने से गया जिले के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने इसके लिए राज्य के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, गया के जिला अधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम और नगर के आयुक्त अभिलाषा शर्मा का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि गया में रोपवे बन जाने की मंजूरी पर्यटन एवं धार्मिक नगरी के विकास के लिए उपयोगी साबित होगा।