Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन आवेदन, जाने विद्यार्थी कब तक और कैसे कर सकते है आवेदन।

Published

on

इंटर में एडमिशन के लिए इंतजार कर रहे बिहार बोर्ड के छात्र और छात्राओं के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार बोर्ड ने एडमिशन के संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन की तारीख जारी करते हुए कहा है कि 21 जून से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 30 जून तक ऑन लाइन आवेदन भरा जाएगा। बीएसईबी के ओएफएमएस वेबसाइट www.ofssbihar.in पर कॉमन प्रोस्पेक्टर्स बोर्ड ने अपलोड कर दिया है।

ऑनलाइन आवेदन भरने से पूर्व स्टूडेंट्स कॉमन प्रॉस्पेक्टस की सहायता ले सकते हैं। बता दें कि इस बार प्रदेशभर के 5328 स्कूल एवं कॉलेज के टोटल 18 लाख 27 हजार 870 सीटों पर नामांकन लिया जाना है।

बिहार बोर्ड ने इसके लिए पहले से ही जिला वाईज स्कूल एवं कॉलेज के संकाय वार सीटों को जारी कर चुका है। बिहार बोर्ड के मुताबिक अभी सीआईएससी और सीबीएसई के नतीजे घोषित नहीं हुए हैं। ऐसे में इन बोर्ड के छात्र और छात्राओं के लिए बाद में ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी की जाएगी।

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार मार्च के महीने में ही मैट्रिक और इंटरमीडिएट के नतीजे जारी कर दिए थे। देश में सबसे पहले बिहार बोर्ड ने ही बोर्ड परीक्षा के परिणाम की घोषणा की थी। हाल के कुछ सालों में बिहार का शिक्षा विभाग का बेहद गंभीर और सूझबूझ से काम कर रहा है, जिसका लाभ राज्य के लाखों की विद्यार्थियों को मिला है। अब बोर्ड ने इंटर में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।