Connect with us

BIHAR

पटना के मरीन ड्राइव गंगा पथवे के उद्घाटन के तारीख की हुई घोषणा, जाने कब होगा उद्घाटन

Published

on

24 जून के दिन बिहार सरकार की ओर से पटना के लोगों के लिए नई सौगात है। इस दिन सीएम द्वारा दीघा से दीदारगंज के बीच जयप्रकाश गंगा पथ के प्रथम फेज का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ ही करबिगहिया फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया जाना है। इस फ्लाईओवर के उद्घाटन के पश्चात खगौल पथ से करबिगहिया के बीच संपर्क स्थापित किया जाएगा। इससे ट्रैफिक को समस्या पर नियंत्रण किया जा सकेगा।

जेपी गंगा पथ की लंबाई 20.5 किमी: पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी दी कि जेपी गंगा पथ की कुल लंबाई 20.5 किमी है। इस सड़क पर यात्रा करने पर लोगों को एक नया अनुभव होगा। खबर के अनुसार इस पथ के निर्माण पर कुल 4 हजार करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं। वर्ष 2013 के सितंबर महीने इस पथ के निर्माण कार्य की शुरुआत की गई थी। परंतु कोरोना संक्रमण को वजह से इसके निर्माण कार्य में देरी हुई है। वर्ष 2023 के अप्रैल महीने में गंगा पथ के निर्माण कार्य को पूर्ण करने का समय निर्धारित किया गया है।

लोगों में खुशी का माहौल: गंगा नदी के तट पर निर्माणाधीन इस सड़क का दृश्य काफी सुंदर है। इसके उद्घाटन से पूर्व ही काफी अधिक संख्या में लोग इसे देखने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। 24 जून के दिन इस पथ के उद्घाटन के खबर से लोग बेहद खुश हैं। यहां के लोगों द्वारा काफी समय से इसका इंतजार किया जा रहा था।

उत्तर बिहार से आनेवालों को भी होगी सुविधा: जेपी गंगा पथ से पटना के साथ उत्तर बिहार से पटना आने वाले लोगों को भी काफी लाभ होगा। इस जेपी गंगा पथ पर 8 स्थानों पर संपर्क पथ का निर्माण किया जा चुका है। इसके प्रथम फेज में एलसीटी घाट, एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट और पीएमसीएच से दीघा दीदारगंज एलिवेटेड रोड का संपर्क पथ जुड़ेगा। इसका कार्य पूर्ण होने के पश्चात पटना और पटना सिटी के लोगों को लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिलेगा।