Connect with us

CAREER

बिहार के युवाओं के पास एयरपोर्ट में नौकरी का मौका, 400 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन।

Published

on

नौकरी की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर रिक्तियां निकाली है।एग्जीक्यूटिव एयर ट्रेफिक कंट्रोल के 400 खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल अधिसूचना जारी कर दी गई है। अपनी योग्यता के मुताबिक के उम्मीदवार AAFI की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर जाकर एप्लीकेशन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 जून से शुरू होगी, जो अंतिम तारीख 14 जुलाई तक चलेगी।

बता दें कि कुल 400 एग्जिट एयर ट्रेफिक कंट्रोल के पदों को भरा जाएगा। इसमें सामान्य श्रेणी के 163 पद, ओबीसी के 108 पद, ईडब्ल्यूएस के 40 पद, एससी के 59 जबकि एसटी के 30 पद शामिल है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एडमिशन में फिजिक्स या मैथमेटिक्स या फिर बीटेक/बीई की डिग्री होना जरूरी है। बुधवार को अंग्रेजी लैंग्वेज बोलने और लिखने आना चाहिए। साथी मैट्रिक और इंटरमीडिएट में अंग्रेजी विषय होना जरूरी है।

उम्मीदवारों का चयन रिटन टेस्ट के जरिए किया जाएगा। रिटन टेस्ट में टोटल 120 सवाल पूछे जाएंगे जिसमें जनरल नॉलेज, अंग्रेजी, रिजनिंग, मैथमेटिक्स और फिजिक्स के प्रश्न रहेंगे। नेगेटिव मार्किंग गलत जवाब देने पर नहीं है। उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदन शुल्क के रूप में रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए और महिला कैंडिडेट्स को 81 रुपए भुगतान करना होगा। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, चयनित उम्मीदवारों को प्रत्येक महीने 40,000 से लेकर 1,40,000 तक तनख्वाह दी जाएगी।