Connect with us

BIHAR

बिहार के इन 5 जिलों में 28 सड़कों का होगा निर्माण, केंद्र सरकार ने आवंटित किए 196 करोड़ रुपए।

Published

on

बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 28 सड़कों के उन्नयन हेतु भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 196.95 करोड़ रूपए की मंजूरी प्रदान की है। इसके अंतर्गत नक्सल प्रभावित इलाकों में 163.98 किलोमीटर सड़कों का उन्नयन एवं 1032.74 मीटर में पुलों का निर्माण किया जाना है। अगले साल के मार्च महीने तक इन योजनाओं के तहत निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इस संदर्भ में में राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी दी।

बता दें कि राज्य के औरंगाबाद जिले में पांच पुल एवं 14 सड़क, जमुई जिले में तीन पुल व पांच सड़क, गया जिले में आठ सड़क व पांच पुल जबकि एक सड़क का निर्माण लखीसराय जिले में किया जाना है। औरंगाबाद जिले में देव, मदनपुर एवं कुटुंबा में, गया जिले में इमामगंज, बांके बाजार, डुमरिया और बाराचट्टी, जमुई जिले में लक्ष्मीपुर एवं बरहट में सड़क का निर्माण किया जाना है।

प्रतीकात्मक चित्र

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि नई तकनीक जैसे सीमेंट तथा बेस्ट प्लास्टिक और सीमेंट कंक्रीट से इन सड़कों का निर्माण किया जाएगा। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार के मुताबिक प्रदेश की लेबोरेटरी में इसकी जांच भी की जाएगी‌। इसके लिए राज्य सरकार व एसआरआरडीए एवं एनआरआइडीए के साथ समझौता पत्र पर दस्तखत कराया जाएगा।