Connect with us

BIHAR

रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की बेटियों का जलवा, नेशनल सीनियर वर्ग के मुकाबले में जीता गोल्ड मेडल

Published

on

पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में इन दिनों नौवीं सीनियर राष्ट्रीय रगबी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बिहार की लड़कियों ने अपना जलवा बिखेरा है। बिहार की महिला टीम ने महिला सीनियर वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है।

विवार को फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें बिहार के महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके बाद पश्चिम बंगाल की महिला टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। 15 के मुकाबले 2 अंक से हराते हुए बिहार की टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में बिहार की धर्मशिला और श्वेता ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस अहम मुकाबले में श्वेता को 10 अंक जबकि धर्मशिला को 5 अंक मिले।

महिला वर्ग में तीसरे नंबर के लिए उड़ीसा और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में बढ़िया खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 24-12 के अंतर से जीतकर उड़ीसा की टीम ने कांस्य पदक जीता। हरियाणा की टीम ने पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम को 15-0 के भारी अंतर से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। तीसरे नंबर के लिए महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बीच मुकाबला हुआ। महाराष्ट्र की टीम मुकाबले में हार गई और पश्चिम बंगाल ने यह मुकाबला 24-12 से जीत लिया।

प्रतियोगिता के आखिर में अवार्ड वितरण समारोह हुआ। समारोह में बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, इंडियन रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु उपस्थित थे। सभी ने महिला और पुरुष वर्ग के विजेताओं को अवार्ड देकर प्रोत्साहित किया।