Connect with us

BIHAR

बिहार के कटिहार जिले में लगेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन इकाई, युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

Published

on

बिहार के कटिहार जिले में निवेश प्रोत्साहन योजना के तहत बाइक बनाने वाली कंपनी रोएटो इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपना यूनिट लगाने का निर्णय लिया है। कंपनी ने प्लांट के लिए भूमि पूजन भी कर दिया है।

ई-बाइक के निर्माण होने से एक ओर जिले में विकास को नया मिलेगा, वहीं पढ़े-लिखे शिक्षित नौजवान को रोजगार मिलेगा। जिससे आसपास के जिलों में रोजी-रोटी के लिए दूसरे जगह काम करने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।

रोयोटो इलेक्ट्रिक स्कूटर

बाईक निर्माता कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप रतलाम और स्थानीय सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने जिले के निजी होटल के कैंपस में रोएटो इलेक्ट्रिक कंपनी की नई इलेक्ट्रिक बाइक को संयुक्त रुप से पेश किया। कंपनी के सीईओ संदीप प्रधान बताते हैं कि कंपनी बिहार सरकार के निवेश प्रोत्साहन योजना के तहत जिले के कोढ़ा ब्लाक के अंतर्गत कोलासी में हरियाणा स्टेट के बाद दूसरा यूनिट लगाने का निर्णय लिया है। प्लांट में असेंबलिंग कर इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण किया जाएगा। जिसे कटिहार व आसपास के जिले के पढ़े-लिखे नौजवानों के लिए रोजगार भी उपलब्ध होगा।

कंपनी के सीईओ ने बताया कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और नेटजीरो वर्ल्ड को बढ़ाने हेतु कंपनी ने वर्तमान में तीन बाइक के मॉडल को मार्केट में उतारा है। मौके पर मौजूद सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी कहते हैं कि राज्य और केंद्र की सरकार अपील कर रही है कि देश को प्रदूषण से मुक्त माहौल के साथ ही पेट्रोल और डीजल से मुक्ति दिलाना है। सांसद ने कहा कि कटिहार विकास के रास्ते पर अग्रसर है और आगामी समय में चारों ओर फोर लेन से जुड़ने वाला है।