Connect with us

BIHAR

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, सहरसा, पटना और दरभंगा से चलने वाली इन स्पेशल ट्रेनों में बढ़ेंगी सीटें

Published

on

अगर आप बिहार से राजधानी दिल्ली ट्रेन से यात्रा करने की सोच रहे हैं। लेकिन ट्रेनों में टिकट कंफर्म नहीं हो रही है तो रेलवे आपके लिए अच्छी खबर लेकर आया है। पूर्व मध्य रेलवे ने सहरसा, दरभंगा और पटना से खुलने वाली छह ट्रेनों में अस्थाई तौर पर अलग-अलग श्रेणी के अतिरिक्त डिब्बे लगाने का निर्णय लिया है। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार बताते हैं कि इससे पैसेंजर्स को इन ट्रेन में एक्स्ट्रा बर्थ उपलब्ध हो सकेगा। ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया।

ट्रेन संख्या-22353/22354 पटना-बानसवाडी-पटना हमसफर ट्रेन में ऐसी थर्ड श्रेणी का एक एक्स्ट्रा डिब्बा लगेगा। यात्रियों को यह सुविधा पटना से बानसवाडी के लिए इसी माह के 16 जून से 30 जून तक जबकि बानसवाड़ी से पटना के लिए 19 जून से 3 जुलाई तक यह उपलब्ध रहेगी।

ट्रेन संख्या-02563/02564 सहरसा-नई दिल्ली-सहरसा क्लोन एक्सप्रेस में ऐसी थर्ड श्रेणी और स्लीपर कोच वर्ग के एक-एक एक्सट्रा कोच लगेंगे। सहरसा से नई दिल्ली के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन में यह सुविधा 12 जून से 30 जून तक जबकि 13 जून से एक जुलाई तक नई दिल्ली से सहरसा के लिए उपलब्ध रहेगी।

ट्रेन संख्या-02569/02570 दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन में ऐसी थर्ड श्रेणी और स्लीपर कोच डिब्बा के एक-एक एक्सट्रा कोच लगेंगे। दरभंगा से नई दिल्ली के लिए यह सुविधा 12 जून से 30 जून तक तथा 13 जून से एक जुलाई तक नई दिल्ली से दरभंगा के लिए उपलब्ध रहेगी।