Connect with us

BIHAR

नरपतगंज-ललित ग्राम रेलखंड पर सीआरएस निरीक्षण पूरा, जल्द ही दौड़ेगी ट्रेन।

Published

on

नरपतगंज- ललितग्राम नई रेल रुक सेवर का ट्रेन परिचालन की परमिशन देने वाला कमीशन ऑफ़ रेलवे सेफ्टी से ट्रेन चलाने की मंजूरी मिल गई है। अब इस बात पर मुहर लग गई है कि बहुत जल्द ललित ग्राम से रेलगाड़ी का परिचालन शुरू होगा। गुरुवार की सुबह 9:00 बजे सीआरएस की ट्रेन नरपतगंज स्टेशन जब पहुंची तो ट्रेन की आवाज सुनते ही पूरे इलाके के लोग स्टेशन पर एकत्रित हो गए। जहां ट्रेन से उतरे अफसरों का शानदार तरीके से स्वागत किया गया। रेलवे के अधिकारी ट्रॉली से ही सुबह के समय ललितग्राम से नरपतगंज स्टेशन के लिए रवाना हुए थे।

दिन के करीब लगभग 2:00 बजे अफसरों का जत्था रेल लाइन, पुल पुलिया आदि का मुआयना करते हुए नरपतगंज स्टेशन पर पहुंचकर प्लेटफार्म का मुआयना किया। मामले की पुष्टि समस्तीपुर के डीएम आलोक अग्रवाल ने की और कहा कि रेल गाड़ी चलाने की मांग पर जल्द ही परमिशन मिलेगा। मंडल स्तर से ही रेलगाड़ी परिचालन का डेट फिक्स होगा। इसी के साथ ही रेल गाड़ी चलाने में किसी तरह की बाधा नहीं रह गई है। बता दें कि नरपतगंज से ललित ग्राम स्टेशन तक तकरीबन 12 किलोमीटर रेल लाइन का काम तकरीबन 14 साल में पूरा हुआ है।

दूसरी ओर ललित ग्राम से फारबिसगंज 28 किलोमीटर लंबी रेल परियोजना पर काम चल रहा है। सारी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद इलाके के लोगों को बड़ी लाइन पर ट्रेन चलने का इंतजार है। उम्मीद है कि बहुत जल्द उनका सपना पूरा होता दिख रहा है। उधर, सीआरएस के मद्देनजर नरपतगंज स्टेशन को शानदार तरीके से सजावट किया गया था। स्टेशन पर भोजन, शौचालय और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई थी। सुबह से ही आरपीएफ के जवान स्टेशन पर पहुंच गए थे। इस अवसर पर रेलवे के अफसर सुवोमोय मित्रा, सीओ कंस्ट्रक्शन पीके गोयल, सीआरएस डीआरएम आलोक अग्रवाल, ब्रिज इंजीनियर एके राय, डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार व सुशील कुमार सहित भारी तादाद में अधिकारी मौजूद थे।

गुरुवार को जब नरपतगंज स्टेशन पर सीआरएस का ट्रेन पहुंचा तो बड़ी संख्या में लोगों का भीड़ एकत्रित हो गया। लगभग 14 साल बाद पहली दफा नरपतगंज स्टेशन पर ट्रेन पहुंची जिसके बाद लोग तस्वीर लेने लगें। युवा वर्ग के लोग काफी उत्साहित दिखे और अधिकारियों का उन्होंने शानदार तरीके से अधिकारियों का स्वागत किया। अब उम्मीद है कि सीआरएस मुआयना के बाद जल्द ही इस रेलखंड पर ट्रेन परिचालन शुरू हो जाएगा।