Connect with us

TECH

मारुति सुज़ुकी मार्केट में इस दिन लांच करेगी पहली सनरूफ वाली कार, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

मारुति सुज़ुकी इस महीने विटारा ब्रेजा को नया लुक में मार्केट में लांच करने जा रही है। मारुति ब्रेजा की लॉन्च की तारीख कंपनी ने फिक्स कर दी है। बता दें कि नए अंदाज में 30 जून को मार्केट में लॉन्च होगी। मारुति के बेस्ट सेलिंग कार में से एक विटारा ब्रेजा है। इसलिए न्यू ब्रिजा में उस फीचर्स को जोड़ा है, अभी तक इस कंपनी के कोई भी गाड़ी में मौजूद नहीं है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर निसान मैग्नाइट, टाटा नेक्सन जैसे गाड़ियों से होगी।

मारुति ने अपनी कार में पहली बार सनरूफ फीचर को जोड़ा है। मारुति सुजुकी कंपनी की यह पहली ऐसी गाड़ी होगी, जिसमें सनरूफ फीचर्स दिया होगा। इसके साथ ही कंपनी ने कई और फीचर्स भी दिए हैं। न्यू ब्रिजा लग्जरी के साथ बेहद हाईटेक होगा। सनरूफ के साथ ही हेड अप डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी पहले से अधिक फ्रंट ग्रिल को शार्पर लुक दे सकती है, जो इसे अधिक स्पोर्टी बनाएगा। वहीं, इसमें एलईडी डीआरएल, नई एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, रिफ्रेश डिजाइन एलीमेंट्स और नए एलॉय व्हील होंगे।

Pic- Maruti suzuki

मारुति ब्रेजा के इंटीरियर की बात करें तो इसमें फ्लोटिंग टच-स्क्रीन फोन कनेक्टिविटी ऐप दिया जा सकता है। इसके साथ ही 360 कैमरा, ऑटो एयर कंडीशन, डुअल टोन डैशबोर्ड फीचर्स भी मिलेंगे। सनरूफ और एसी वेंट्स के साथ आने से मारुति Brezza पूरी तरह से एक कंप्लीट SUV नजर आएगा। बता दें कि कंपनी ने 2022 मॉडल से विटारा को अलग किया है और अब इस एसयूवी का नाम मारुति ब्रेजा होगा।

इस बार भी मारुति के ब्रेजा में 1.5 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। हाल में एक्सएल 6 और अपडेट अर्टिगा में कंपनी ने यहीं इंजन दिया है। कार की स्टार्टिंग प्राइस 8 लाख रुपए तक हो सकती है। इस बार ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ कंपनी 6 एयरबैग ब्रेजा में दे सकती है। बड़े साइज वाले गाड़ियों के मामले में इस वर्ष मारुति की ये तीसरी लॉन्च है। इससे पहले कंपनी एक्सएल6 और अर्टिगा को मार्केट में उतार चुकी है।