Connect with us

BIHAR

पटना को एक और एलिवेटेड सड़क की सौगात, अनीसाबाद से एम्स तक बनेगा 7 किमी लंबा एलिवेटेड रोड़

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में एक और शानदार एलिवेटेड सड़क का निर्माण होने जा रहा है। एलीवेटर सड़क के निर्माण हो जाने से लोगों को एम्स तक पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा।

अनीसाबाद से पटना एम्स तक निर्माण होने वाले यह एलिवेटेड सड़क कुल 7 किलोमीटर लंबी होगी। प्रोजेक्ट के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर काम भी शुरू हो गया है। डीपीआर निर्माण के बाद इस पर स्वीकृति ली जाएगी फिर सड़क निर्माण के लिए टेंडर जारी कर एजेंसी का चयन किया जाएगा उसके बाद सड़क निर्माण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि वर्तमान समय में अनीसाबाद के लोगों को एम्स तक जाने में भारी जाम से जूझना पड़ता है। जिसे लोग बेहद परेशान रहते हैं और ज्यादा समय लगता है। हालांकि पहले से दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण हो गया है, लेकिन पटना शहर के पूर्वी इलाके में रहने वाले वासियों को उस रूट से जाने में अधिक समय लगता है। सूत्रों के मुताबिक पथ निर्माण विभाग के द्वारा अनिसाबाद से एम्स तक बनने वाले एलिवेटेड सड़क के लिए कार योजना बनाया गया था। इस परियोजना के लिए के भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा भी हो चुका है।

इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 3 वर्ष का समय तय किया गया था। प्रोजेक्ट के महत्व के मद्देनजर पथ निर्माण विभाग के द्वारा तेजी से काम कराने का फैसला किया है। विभाग के अफसरों और अभियंताओं को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने पूरी तेजी से परियोजना पर काम करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट पटना के लिए बेहद महत्वपूर्ण है इस पर युद्ध स्तर से काम किया जाएगा।