Connect with us

BIHAR

बिहार के मुजफ्फरपुर से हवाई सेवा जल्द, मुजफ्फरपुर से वाराणसी, रांची, पटना और पूर्णिया के लिए शुरू होगी विमान सेवा

Published

on

मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान की संभावनाएं अभी भी जीवित है। यहां बड़े के बजाए छोटे विमान सेवा शुरू करने की कवायद चल रही है। ये बातें बिहार सरकार में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहीं। मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में नई दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया (नागरिक उड्डयन मंत्री) से मुलाकात की है। उन्होंने पताही से विमान सेवा शुरू करने के बारे में बताया है।

मंत्री ने कहा कि पताही एयरपोर्ट से छोटा विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है। 60 मिनट की दूरी तय करने वाले विमानों को यहां से उड़ाया जाएगा। यहां से पूर्णिया, वाराणसी, रांची और पटना के लिए विमान सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए किराया 2500 रुपए होगा। इसके साथ ही कार्गो विमान सेवा शुरू हो जाने से लीची, कपड़ा आदि का व्यापार यहां से शुरू हो सकेगा।

मंत्री ने केंद्र सरकार के परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी को जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कुछ विचार साझा किए थे। मंत्री ने अपने मंतव्य पर काम कराने की बात कही है। गडकरी ने लेटर भेजकर कहा है कि मंतव्य पर बिंदुवार जांच करवाई गई। सुरेश शर्मा ने राष्ट्रीय राजमार्ग 28 में काजीइंदा पेट्रोल पंप तक दुर्घटनाओं को कम करने के लिए दीर्घकालिक और लघुकालिक के उपाय करवाने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने मुजफ्फरपुर के भगवानपुर चौक, चांदनी चौक और गोबरसही चौक पर उपाय करवाने की बात कही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग-77 में मलंग स्थान से कोरलहिया सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय करने की अपील की थी।