Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट पर सुविधा विस्तार के क्रम में रिजर्व लाउंज की हुई शुरूआत, जहाँ दिखेगी मधुबनी संस्कृति झलक

Published

on

पटना एयरपोर्ट से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए अच्छी खबर है। पटना स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई पैसेंजर्स के लाउंज की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने पटना एयरपोर्ट पर रिजर्व लाउंज की शुरुआत सोमवार को शाम में की।

आपको बता दें कि हाल ही में लाउंज का निर्माण किया गया है। पटना से आवाजाही करने वाले हवाई यात्रियों को हवाई अड्डा पर वीआईपी लाउंज सुविधा का लाभ मिल सकेगा। लाउंज के भीतर यात्रियों को लोककला और मधुबनी संस्कृति की झलक मिलेगी।

पटना एयरपोर्ट पर बना लाउंज पहले की तुलना में काफी बड़ा है। मधुबनी पेंटिंग से इसकी दीवारों को सजाया गया है। यात्रियों के लिए खानपान और आराम की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। नवनिर्मित लाउंज में एक साथ 15 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। विमानों के आने जाने का समय भी डिस्प्ले पर दिखेगा। लाउंज शुभारंभ के मौके पर बांकीपुर के विधायक संजीव चौरसिया एवं पटना हवाईअड्डा के निदेशक अंचल प्रकाश जी उपस्थित रहें।

पाटलिपुत्र के सांसद रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पटना हवाई अड्डे पर काफी तेजी से नया टर्मिनल का काम चल रहा है। सांसद ने अफसरों को नए टर्मिनल का निर्माण का निर्धारित समय में पूरा करने का आदेश दिया। बताते चलें कि पटना में नया टर्मिनल का निर्माण अगले वर्ष तक पूरा होने की उम्मीद है। इसके साथ ही हवाई अड्डा पर रनवे की लंबाई बढ़ाने पर योजना बनाई जा रही है।