Connect with us

BIHAR

भागलपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, इस फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण शुरू, बड़ी आबादी को जाम से मिलेगी मुक्ति

Published

on

भागलपुर के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। शहर के भोलानाथ रेल पुल पर फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इस बाबत सोमवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने भोलानाथ पुल का मुआयना किया। जिलाधिकारी ने डीएम को आदेश दिया कि बुधवार से मापी का काम शुरू किया जाए। मापी की रिपोर्ट में इस बात की पूरी जानकारी दी जाए की कितनी जमीन सरकारी है, और कितनी प्राइवेट।

दूसरी तरफ पुल निर्माण निगम के सीनियर प्रोजेक्ट अभियंता को जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव देने का आदेश दिया। इसके बाद यह निर्धारित हो जाएगा की कितनी सरकारी और कितनी निजी जमीन की आवश्यकता पड़ेगी, इसके बाद जमीन अधिग्रहण होना है। डीएम ने जानकारी दी कि दोनों रिपोर्ट विभाग को भेजने के बाद जमीन अधिग्रहण की राशि मांगी जाएगी, फिर जमीन अर्जन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। सीनियर प्रोजेक्ट अभियंता को निविदा की प्रक्रिया अपनाने का आदेश दिया गया। पुल का मानचित्र और ड्राइंग पूर्व से ही बना है। डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट का संशोधन होगा।

बता दें कि मिरजानहाट शीतला स्थान से भीखनपुर तक 1110 मीटर लंबा फ्लाइओवर ब्रिज का निर्माण होना है। डिक्शन चौक के नजदीक माल गोदाम और लोहिया पुल को जोड़ने हेतु सर्विस रोड का निर्माण किया जाना है। इशाकचक के लिए सर्विस रोड के निर्माण पर मंजूरी मिली है, जिस वजह से डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में मामूली सा चेंज किया जाना है। फ्लाइओवर ब्रिज भोलानाथ रेलवे पुल से 7.5 मीटर ऊंचा बनेगा। फ्लाई ओवरब्रिज निर्माण पर कुल 117 करोड़ से ज्यादा की लागत आएगी। डेढ़ साल के अंदर निर्माण भी पूरा हो जाएगा। भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।