Connect with us

BIHAR

पटना अटल पथ से आर ब्लॉक जाने वाला लेन हुआ शुरू, अटल पथ और आर ब्लॉक के बीच सफर होगा आसान

Published

on

राजधानी पटना के अटल पथ पर पुनाईचक के नजदीक फुट ओवरब्रिज पर गार्टर चढ़ाने का काम पूरा हो गया है। कल से ही दीघा से आर ब्लाक की ओर जाने वाले हाईवे को चालू कर दिया गया है।‌ फुटओवर ब्रिज बन जाने के चलते इस लेन को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। एक माह से बेली रोड की ओर से आर ब्लॉक की तरफ गाड़ियां सर्विस रोड होकर आ रही थी। सरकार के अधिकारियों की माने तो इस महीने के आखिर तक अटल पथ का चौथा एवं अंतिम फुटओवर ब्रिज शुरू हो जाएगा।

इस ओवर ब्रिज के शुरू हो जाने से पुनाईचक से बोरिंग रोड की ओर पैदल आवाजाही करने वाले लोगों को काफी सुविधा बढ़ गई है। बता दें कि 4 फुट ओवरब्रिज बनाने की तैयारी अटल पथ पर पैदल आने-जाने वाले लोगों के लिए थी। इसमें महेश नगर, राजीव नगर और एमएलए फ्लैट के नजदीक फुटओवर ब्रिज का निर्माण पूरा हो चुका है।

प्रतीकात्मक चित्र

अटल पथ के छह जगहों पर फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है। इनमें शिवपुरी, राजीव नगर, बेली रोड, अशोक राजपथ, एफसीआई, दीघा बाजार स्थित एफसीआई डेडिकेटेड शामिल हैं। वर्तमान में शिवपुरी एवं राजीव नगर में सब्जी बाजार के चलते शाम के समय जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

बता दें कि 25 जून से अटल पथ के रास्ते जेपी सेतु होते हुए हाजीपुर के लिए सीएनजी बसों का परिचालन होगा। परिवहन विभाग की मानें तो और 70 नई सीएनजी बसें 15 जून तक आ रही हैं। इन बसों के आ जाने के बाद पटना के गांधी मैदान से डाक बंगला, आर ब्लॉक, अटल पथ, पटना जंक्शन, गंगा पथ, जेपी सेतु मार्ग होते हुए हाजीपुर एवं सोनपुर तक परीक्षण किया जाना है। इसके बाद 4 सीएनजी बसें चलाई जाएगी। मालूम हो कि फिलहाल गांधी सेतु होकर उत्तर बिहार की ओर सरकारी बसें चलती है।

अटल पथ से हाजीपुर की ओर परिचालन होने वाली बसों का ठहराव निर्धारित कर दिया गया है। यह सीएनजी बसें मोहनपुर, आर ब्लॉक, महेश नगर, राजीव नगर, संप हाउस और दीघा में रुकेंगी। गांधी मैदान से अटल पथ व जेपी सेतु के रास्ते हाजीपुर स्टेशन तक सिटी बस का 15वां मार्ग होगा। वर्तमान में शहर में 14 रूटों पर नगर बस सेवा चल रही है।