Connect with us

BIHAR

बिहार में ठेला लगाकर चाय बेचने वाला NSG कमांडो, लोगों को पिला रहा है कड़ाकेदार चाय, जानें इसके पीछे की वजह।

Published

on

आपने राजधानी पटना की सड़कों पर ग्रेजुएट चाय वाली को देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी एनएसजी कमांडो को चाय बेचते देखा है। बिहार के गोपालगंज जिले में एक एनएसजी कमांडो ने सड़क पर चाय का ठेला लगाया है और चाय बेच रहा है। महीने की 75 हजार रुपए तनख़ाह उठाने वाले एनएसजी कमांडो को ऐसी क्या नौबत आ गई कि चाय का ठेला लगाना पड़ा, इस बात से लोग बेहद हैरान है। बहरहाल, एनएसजी कमांडो चायवाला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

शहर के कलेक्ट्रेट सड़क पर ‘कमांडो चाय अड्डा’ को देखने के बाद रास्ते से गुजरने वाले लोग खुद रुक जाते हैं। कमांडो चाय अड्डा को चला रहे शख्स का नाम मोहित पांडे है। मोहित मोतिहारी जिले के रामगढ़वा थाना इलाके के सिंहासिनी गांव के रहने वाले हैं। पिछले 10 दिनों से कलेक्ट्रेट गेट के सामने चाय बेच रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग मसालेदार कड़क चाय का लुत्फ उठाने उनके यहां पहुंच रहे हैं। मोहित कहते हैं कि आज के युग में बेरोजगारी बहुत बड़ी समस्या है। पढ़े-लिखे लोग भूखे मरते हैं, लेकिन उनको ठेला लगाने में संकोच और‌ शर्म आता है। इसी सोच को बदलने के लिए मैंने ठेला लगाया है और चाय बेच रहा हूं।

एनएसजी कमांडो मोहित पांडे ने बातचीत में बताया कि उन्होंने साल 2014 में बीएसएफ को ज्वाइन किया था। बाद में डेपुटेशन पर एनएसजी कमांडो के रूप में तैनाती हुई। अभी 40 दिनों की छुट्टी लेकर घर आए हैं। मोहित का कहना है कि कोई भी धंधा छोटा या बड़ा नहीं होता। मन लगाकर किसी भी चीज की शुरुआत की जाए तो छोटी शुरुआत से बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है।