Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना में यहाँ लें सकते है दार्जिलिंग, ककोलत और राजगीर जैसे वॉटरफॉल का आनंद

Published

on

पटना वासियों को पहाड़ों से गिरते हुए ठंडे पानी के झरने का आनंद उठाने के लिए बगल के दार्जिलिंग, राजगीर, ककोलत जलप्रपात और रोहतास जाना पड़ता है। लेकिन अब पटना में ही पहाड़ों से गिरने वाले झरने का आनंद यहां के लोग उठा सकेंगे। उन्हें दूसरे जगह जाने की नौबत नहीं आएगी। बता दें कि राजधानी में ही पहाड़ों से गिरने वाले ठंडे पानी का आर्टिफिशियल वाटर पार्क बनाया गया है।

बता दें कि पटना में ही मानव निर्मित ढंग से पहाड़ बनाया गया है। पहाड़ों से गिरने वाला पानी आनंद पटना में ही मिल सकेगा। मालूम हो कि पटना वासियों को गर्मी के दिनों में जलप्रपात का आनंद लेने के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है, जिस वजह से सुकून और शांति मिलती है। पटना में ही जलप्रपात के तर्ज पर मानव निर्मित पहाड़ बनाया गया है, यहां लोगों को जलप्रपात वाला अनुभव प्राप्त होगा।

प्रतीकात्मक चित्र

पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के नजदीक मानव निर्मित पहाड़ बनाया गया है। यहां पटना-गया सड़क के गौरीचक और बेलदारीचक के समीप बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण हुआ है। इस वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने से पानी गिरता है, यहां लोग अपने परिवार के साथ खास एक्सपीरियंस उठाने के लिए पहुंचने लगे हैं। परिवार के साथ आए लोग कह रहे हैं कि यहां आकर उन्हें पहाड़ी क्षेत्र जैसा फील हो रहा है। अब उन्हें राजगीर या रोहतास जाने की जरूरत नहीं है।

बेलमोंट वाटरफॉल फन एंड सिटी राजधानी पटना में अपने तरह का पहला इंटरटेनमेंट पार्क है। इस पार्क में वाटरफॉल के अतिरिक्त फैमिली के लिए रेन डांस कॉरिडोर, वेज रेस्टोरेंट, योगा एवं मेडिटेशन सेंटर, एवं बच्चों के लिए एम्यूजमेंट खेल-पार्क आदि हैं। यहां वाटरफॉल में प्रवेश करने के लिए 499 और 399 रुपए का टिकट बुक करना होगा। यहां होटल और रेस्टोरेंट की व्यवस्था है जहां आप परिवार के साथ वीकेंड के दिनों में आनंद ले सकते हैं।