Connect with us

TECH

Ambassador कार को भूल तो नहीं गए? नए अवतार में लांच होने वाली है यह शानदार कार

Published

on

भारतीय बाजार में दशकों तक स्टेटस सिंबल बनी हिंदुस्तान मोटर्स की दमदार एंबेस्डर अब नए अवतार में लांच होने जा रही है। बता दें की डिमांड कम हो जाने और नुकसान हो जाने के चलते 2014 में कंपनी ने इस आईकॉनिक कार को बनाना पूरी तरह बंद कर दिया था। अब खबर मिल रही है कि 2 साल के अंदर नई एंबेसडर भारत में लॉन्च हो जाएगी। कार की वापसी के लिए हिंद मोटर फाइनेंशियल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी पूजो से समझौता किया है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनी मिलकर एंबेसेडर 2.0 की डिजाइन तथा इंजन पर वर्क कर रही है।

बता दें कि नई जनरेशन वाली एंबेसेडर को बनाने का काम हिंदुस्तान मोटर के चेन्नई वाले प्लांट में किया जाएगा। एचएमएफसीआई के अंतर्गत इसका कामकाज होगा और जो सीके बिरला ग्रुप की सहायक कंपनी है। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए साक्षात्कार में हिंदुस्तान मोटर के निदेशक उत्तम बॉस ने इस कार के प्रोडक्शन के बारे में कहा है कि बेहतरीन लुक में एंबेसडर को लांच किया जाएगा। आने वाले वर्ष में एंबेसडर लांच करने की और इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कार का मैकेनिकल काम और डिजाइन एडवांस लेवल पर पहुंच चुका है।

मालूम हो कि ब्रिटिश से कार निर्माता कंपनी मॉरिस ऑक्सफोर्ड सीरीज 3 पर बेस्ड है। कुछ ही समय में बेहतरीन कार भारतीय कस्टमर्स के बीच स्टेटस सिंबल बन गया और कई दशकों तक यह सबसे अधिक बिकने वाली कार भी बन गई। लेकिन सुस्त डिमांड और नुकसान के चलते कंपनी ने इसे प्रोडक्शन बंद कर दिया साल 2014 में। वर्ष 2017 से फ्रांस की कार निर्माता पूजो से समझौता कर के हिंदुस्तान मोटर्स ने 80 करोड़ रुपए में एंबेसडर ब्रांड को बेच दिया। अब एकदम नए अवतार में ग्राहकों के लिए एंबेसडर लांच होने जा रही है।