Connect with us

BIHAR

बिहार में पटना के बाद अब इस जिले में बनेगा भव्य इस्कान मंदिर, निर्माण को लेकर तैयारी तेज

Published

on

बिहार के श्रद्धालुओं को जल्द ही एक और मंदिर की सौगात मिलने जा रही है। श्री कृष्ण भक्तों के लिए यह अच्छी खबर है। पटना में 100 करोड़ रुपए की लागत से बने इस्कॉन मंदिर की तेजी से बढ़ रही प्रसिद्धि और लोकप्रियता के बाद अब राज्य के सीमांचल क्षेत्र में इस्कॉन मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

गुरुवार के दिन में ई होम्स पनोरमा में सोशल एक्टिविस्ट और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जहां पूर्णिया में इस्कॉन मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा हुआ। बैठक में इस्कॉन मंदिर पटना के अधिकारी और आचार्य भी मौजूद रहें।

प्रतीकात्मक चित्र

इस्कान मंदिर के नंदगोपाल महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी पटना के तरह पूर्णिया में भी इस्कॉन मंदिर का निर्माण अब होगा। इसके लिए जगह को चिन्हित करने के बाद जमीन अधिग्रहण का काम जल्दी शुरू होगा। मौके पर पनोरमा ग्रुप के मुख्य निदेशक संजीव मिश्रा, सुदर्शन दास, विजय श्रीवास्तव, डॉ देवी राम, इस्कॉन टेंपल पटना के प्रवक्ता नंदगोपाल महराज और अरूण समेत दूसरे लोग उपस्थित रहें।

बता दें कि इसी महीने पटना में भव्य इस्कॉन मंदिर का उद्घाटन हुआ है। बुद्ध मार्ग में स्थित इस मंदिर को बनाने में 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च हुई है। इसकी विशालता, भव्यता, वास्तुशिल्प सहसा और अद्भुत स्थापत्य ही मंदिर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। महज कुछ दिनों में ही इस्कॉन मंदिर पटना ने खूब प्रसिद्धि पाई है। अब पटना के तर्ज पर पूर्णिया में भी इस्कॉन मंदिर बनाने को लेकर योजना बनाया जा रहा है। इसके बाद बिहार उन राज्यों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा जहां एक से अधिक इस्कॉन मंदिर है।