Connect with us

BIHAR

बिहार में इस विभाग में काउंसलर के पदों पर निकली बहाली, अभ्यार्थी ऐसे करें सकते है आवेदन

Published

on

अगर आप सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं तो बिहार से आपके लिए गुड न्यूज़ आई है। बिहार के समाज, कल्याण विभाग महिला एवं बाल विकास निगम के द्वारा काउंसलर के खाली पदों पर बहाली की जाएगी। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स ऑफिसियल वेबसाइट wdc.bih.nic.in पर जाकर बहाली के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए 7 जून तक आवेदन की अंतिम तारीख है।

बता दें कि इस बहाली प्रक्रिया के तहत काउंसलर के कुल 213 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें सामान्य श्रेणी के 84 पद, आर्थिक रूप से हीन कैटेगरी के 21 पद, पिछड़ा वर्ग की 38 और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 26, महिला पिछड़ा वर्ग के लिए 6 पद और अनुसूचित जाति कैटेगरी के 35 पद जबकि अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 3 पद शामिल है।

संकेतिक चित्र

काउंसलर के पदों पर आवेदन करने वाली उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी या लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों के पास संबंधित सेक्टर में 2 साल का एक्सपीरियंस भी जरूरी है।

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और ग्रुप डिस्कशन एवं साक्षात्कार के आधार पर होगा। काउंसलर के पदों पर शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट को सैलरी के रूप में प्रत्येक महीने 15 हजार रुपए दिए जाएंगे।