Connect with us

BIHAR

पटना शहरी क्षेत्र के इन रुट पर बढ़ा ऑटो किराया, नया किराया लागू, कम से कम अब 10 रूपए है किराया

Published

on

डीजल, पेट्रोल और सीएनजी की रेट में बढ़ोतरी की वजह से राजधानी पटना शहर में ऑटो से सफर करना महंगा हो गया है। 30 मई से बढ़ा हुआ किराया लागू होगा। ऑटो रिक्शा चालक संघ के द्वारा मिली जानकारी में है कहा गया कि पटना में 10 रुपया किराया 2 किलोमीटर यात्रा के लिए देने होंगे। पहले यह किराया 7 रूपए था। ऑटो संघ के नवीन मिश्रा बताते हैं कि बैठक के पश्चात किराए में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है।

नवीन मिश्रा ने परिवहन विभाग से अपील की है कि शीघ्र ही बोर्ड गठित की जाए और बढ़ रही महंगाई का आकलन करने के बाद ऑटो किराया का निर्धारण किया जाए। उन्होंने बताया कि पटना शहर इलाके में पटना जंक्शन, दानापुर,पटना सिटी और फुलवारी शरीफ रुट पर फिलहाल किराए में बढ़ोतरी की गई है। दूसरे सभी रूटों पर पहले की तरह ही किराया रहेगा। किसी दूसरे रुट पर किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टैंपो चालक संघके महासचिव मुर्तजा अली, पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ अध्यक्ष चुन्नू सिंह, सीटू के महासचिव बिजली प्रसाद एवं पटना महानगर टेम्पू चालक संघ के अध्यक्ष संजय सिंह व महासचिव रमेश सिंह ने ध्वनि मत से कहा कि किराए में बढ़ोतरी करने में ऑटो चालक और सवारी दोनों का ध्यान रखा गया है। हर कोई मंगाई से परेशान है इसलिए सभी की सुविधा के मद्देनजर किराए में बढ़ोतरी करना हम सबका कर्तव्य है।