Connect with us

BIHAR

बक्सर में इटाढ़ी रेल ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य हुआ शुरू, बक्सर से रोहतास जाने के क्रम में जाम से मिलेगी राहत

Published

on

इटाढ़ी-बक्सर रेलवे गुमटी पर लगने वाली जाम से शहर के लोगों को मुक्ति मिलने वाली है, क्योंकि इटाढी रेलवे गुमटी के समीप पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण काम प्रारंभ हो चुका है। निर्माण का काम शुरू यान के पश्चात शहर व जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है जिन्हें अब जाम से मुक्ति मिलने वाली है। बता दें कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार के संयुक्त कोशिश से रेलवे और ब्रिज का निर्माण हो रहा है।

पोल संख्या 660/10 एवं 660/12 के बीच पुल का निर्माण किया जाना है। पुल निर्माण में कुल 76 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। विभाग ने इसके लिए बेरेकेटींग कर लिया है। मालूम हो कि इटाढ़ी गुमटी पर ट्रेन के लगातार आने जाने से आम लोगों को हो रही दिक्कत से मुक्ति दिलाने की मांग लोगों के द्वारा लगातार की जा रही थी।

प्रतीकात्मक चित्र

प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय जनप्रतिनिधि और रेलवे यात्री कल्याण समिति के अलावा राज्यसभा के सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया था। अपने हिस्से का पुल का निर्माण केंद्र सरकार पहले करवा रही है। निर्माण केंद्र सरकार के द्वारा हो जाने के बाद प्रदेश की सरकार के द्वारा एप्रोच पथ का निर्माण किया जाएगा। रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण काम शुरू हो जाने के बाद जिले के लोगों में खुशी है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही जाम से छुटकारा मिलेगा।

ट्रेनों के आने जाने से हर आधे घंटे पर रेलवे गुमटी बंद होने के चलते सड़क रूट से गुजरने वाले गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है ऐसे में पुलिस लाइन के साथ ही स्कूली बच्चों को नवानगर, डुमरांव प्रखंड सहित दर्जन भर गांवों के लोगों को खासा दिक्कत झेलना पड़ता है। इसी वजह से लोगों के द्वारा लगातार रेलवे और ब्रिज बनाने की मांग की जा रही है।