Connect with us

BIHAR

पटना में होगी बिजली की भारी कटौती, जाने कहाँ और कितने देर तक कटेगी बिजली

Published

on

राजधानी पटना के लोगों को गर्मी में एक और दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बिजली की बड़ी कटौती पटना में होने वाली है। ऐसे तो प्रत्येक दिन कहीं ना कहीं फीडर की लाइट कटने की शिकायत आती रहती है लेकिन दो दिन में एक साथ कई फीडर को बंद किया जाएगा। इसके लिए बिजली विभाग ने शेड्यूल जारी किया है। पटना में 28 और 26 मई को कई फीडर पूरी तरह से बंद रहेंगे। राजधानी के 50 से अधिक मुख्य मोहल्ले के लोगों की परेशानी बढ़ेगी।

बिजली विभाग ने कहा है कि 26 और 28 मई को सुबह 5 बजे से 9 बजे तक 4 घंटे तक भुसौला ग्रिड निर्माण के लिए 132/33 केवी दीघा ग्रिड बंद रहेगा। इस दौरान दीघा न्यू, लीड्स एशियन, दीघा ओल्ड, एक्साइज कॉलोनी, दीघा GIS, की बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद रहेगी। पाटलिपुत्र सब स्टेशन, राजापुर की विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित होगी।

बिजली विभाग ने लोगों को कहा है कि 4 घंटे तक बिजली ठप रहेगी इस चलते पानी की व्यवस्था पहले से कर लें। बिजली का इस्तेमाल करने वाले सभी उपकरणों का काम पहले से पूरा कर लें। बिजली विभाग ने साफ तौर पर कहा कि 4 घंटे की बिजली कटौती है इस दौरान में बिजली की कोई उम्मीद नहीं है। विभाग ने कहा कि नए ग्रीड के निर्माण हो जाने के बाद समस्या का निष्पादन हो जाएगा। ग्रीड के निर्माण होने से लोगों को बेहद राहत मिलेगी। भूसौला ग्रिड के चालू हो जाने से भुसौला, फुलवारी, वाल्मी, AIIMS, खगौल, अनीसाबाद की विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार होगा और बिजली कटौती काफी हद तक कम होगी।

बिजली विभाग की मानें तो 26 और 28 मई को पटना के दीघा, मिथिला कॉलोनी, गोला रोड, नासरीगंज, दीघा आशियाना रोड, पॉलसन रोड, आर.बी.आई कॉलोनी, रामजी चक, सदर बाजार, बाटा मोड़, पेठिया बाजार, भट्टी रोड , आशियाना नगर, बड़ी मछुआ टोली, मजिस्ट्रेट कॉलोनी, एक्साइज कॉलोनी, अंबेडकर पथ, श्यामल हॉस्पिटल, आकाशवाणी रोड, ऊर्जा ग्राम, हथुआ कोठी, दीघा हाट, इंडस्ट्रियल एरिया दीघा, निराला नगर, जय प्रकाश नगर, घुरदौर रोड, नेपाली नगर, पाटीपुल व जगदम्बा इस्पात सहित 50 से ज्यादा मोहल्लों में 4 घंटे तक बिजली नहीं रहेगी।