Connect with us

TECH

स्टाइलिश लुक और दमदार फीचर्स के साथ आ रही है नई रेनॉल्ट डस्टर, क्रेटा और सेल्टॉस को मिलेगा टक्कर

Published

on

भारत में इस वर्ष एसयूवी सेगमेंट में कंपनी लगातार नई कार पेश करने जा रही है जिनमें अपडेटेड एक्सएल6, नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा, क्रेटा और वेन्यू के साथ ही किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के साथ ही फेसलिफ्टेड मॉडल हैं। लॉन्चिंग से पहले क्रेटा का जबरदस्त क्रेज था। अब हम बात कर रहे हैं रेनॉल्ट की डस्टर की, जा अपने दमदार लुक और बेहतरीन फीचर्स से लोगों की पसंदीदा एसयूवी थी। आगामी दिनों में कंपनी इसे अपडेट के साथ पेश करने की तैयारी में है, जो कि बेहद दमदार लुक साथ ही फीचर्स और बेहतर पावर से लैस होगा।

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने वर्ष 2012 में भारतीय बाजार में डस्टर को लांच किया था। शुरुआती कुछ सालों में यह एसयूवी खूब बिका। अब 10 वर्ष बाद इसके अपडेट करने की खबर आ रही है। नेक्स्ट जेनरेशन रेनॉल्ट डस्टर को CMF-B मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा। इस एसयूवी पर पावरफुल इंजन के साथ ही कंफर्ट और सेफ्टी पर खास ध्यान दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डस्टर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। आने वाली डस्टर 7 सीटर होगी।

नई रेनॉल्ट डस्टर की संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्लोबल स्टैंडर्ड वाले सेफ्टी फीचर्स के अलावा अडवांस टेक्नॉलजी दिया जा सकता है। इस एसयूवी में बड़ा वेंटिलेटेड सीट्स, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, पैनारोमिक सनरूफ, एयर प्यरिफायर, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हिल होल्ड स्टार्ट और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल समेत अनेक फीचर्स देखने को मिलेंगे। अगले वर्ष की शुरुआत तक नई रेनॉल्ट डस्टर को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है।