Connect with us

BIHAR

सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा बिहार के इस जिले का स्टार्टअप, कतर, मलेशिया और दुबई जैसे देशों से आ रहे आर्डर

Published

on

चनपटिया स्टार्टअप जॉन के उत्पादों के बारे में यूट्यूब पर जानकारी प्राप्त होने के बाद इंडोनेशिया, दुबई, कतर और मलेशिया के टेक्सटाइल सेक्टर की बड़े कारोबारियों ने जोन के उद्यमियों से संपर्क साधा है। विदेशी कारोबारियों ने करोड़ों रुपए के ट्रैक सूट, जैकेट, साड़ी, शर्ट, लहंगा, टी-शर्ट व अन्य चीजों के ऑर्डर दिए हैं।

उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि स्टार्टअप जोन में उत्पादित सामान को हम खरीदेंगे। ऑर्डर मिलने के पश्चात स्टार्टअप जॉन के उद्यमियों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। शुक्रवार को जिले के डीएम कुंदन कुमार से मिलकर उनके दफ्तर में उद्यमियों ने यह जानकारी दी।

उद्यमियों ने जिले के डीएम को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आपके कोशिश से चनपटिया स्टेटस जॉन आज देश और विदेश में जाना जा रहा है। अभी देशों में उनके उत्पाद भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि विदेशों से जितना आर्डर आया है उतना उत्पादन करने में और मशीनें स्थापित करनी होगी। डीएम ने कहा कि स्टार्टअप जोन के लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी है। दुबई, कतर, इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे देश से इतने बड़े स्तर पर आर्डर मिलना वाकई में काबिले तारीफ है। उन्होंने सभी उधमी को भरपूर प्रयास करके मांग को पूरा करने की बात कही।

इसी बीच जिले के डीएम और उद्यमियों से दिल्ली टैक्सटाइल एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट ने बात किया है। वाइस प्रेसिडेंट ने चनपटिया स्टार्टअप जॉन के प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने कच्चा माल, ट्रांसपोर्ट, क्वालिटी, प्रोडक्शन रेट के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रोडक्शन से जुड़ा डिजिटल कैटलॉग भी मांगा।

डीएम ने वरीय उप समाहर्ता को एक्सपोर्ट की शानदार व्यवस्था और निगरानी के लिए जल्द से जल्द एक एक्सपोर्ट सेल गठित करने का आदेश दिया। उन्होंने इस सेल में कर्मठ और विद्वान अफसरों एवं कर्मियों को जगह देने की बात कही जो शानदार तरीके से जोन से एक्सपोर्ट का क्रियान्वयन करा सके।