Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले में 320 करोड़ के लागत से बन रहा बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय, सीएम ने किया अवलोकन

Published

on

वैशाली जिले के वैशाली गढ़ में 320 करोड़ रुपए खर्च कर बन रहे बुद्ध स्मृति स्तूप का और बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुआयना किया। निर्माण कार्य का अवलोकन करने के दौरान सीएम ने अफसरों को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिया।

उन्होंने को यह कहा गया कि दिसंबर माह तक बुद्ध कलश स्तूप का निर्माण पूर्ण हो जाने की संभावना है। हवाई मुख्यमंत्री ने अभी तक हुए निर्माण कार्य पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि काम पूरा नहीं हुआ है यह देखकर खराब लगता है।

सीएम ने कहा कि बीते 2 वर्ष कोविड के दौरान पत्थर लाने में दिक्कत हो रही थी लेकिन अब कोई कोई परेशानी नहीं है इसलिए अब जोरों शोरों से काम हो जिसका मुआयना करने के लिए मैं आया हूं। सीएम ने एक काम करने का आदेश अफसरों को तेजी से करने का दिया और दिसंबर महीने तक अफसरों ने भरोसा दिलाया है कि निर्माण पूर्ण हो जाएगा।

इस मौके पर भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी, सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव दीपक, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और परामर्शी मनीष कुमार, सीएम के सचिव अनुपम कुमार, तिरुपति प्रमंडल के आयुक्त मनीष कुमार, वैशाली के डीएम यशपाल मीना, जिले के एसपी मनीष कुमार और वरिय अधिकारी मौजूद रहें। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की गई थी।