Connect with us

BIHAR

पटना में चाय स्टार्टअप के बाद BBA मैगीवाला की एंट्री, पढ़ाई के बाद नौकरी छोड़ शुरू किया बिजनेस

Published

on

पढ़ाई लिखाई करने के बाद युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है तो वह खुद का बिजनेस खोलने में रुचि दिखा रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में एक और युवा ने अपना स्टार्टअप खोला है जिसकी चर्चा हो रही है। पटना में ग्रेजुएट चायवाली और आत्मनिर्भर चायवाली के बाद अब BBA मैगीवाला ने अपना दुकान खोला है। राजधानी के एसके पुरी पार्क के बगल में राजीव नगर में रहने वाले रिशु राज ने मैगी की दुकान खोली है।

रिशु बताते हैं कि बाजार में बहुत सारे चाय वाले आ गए हैं अब उन्हें टक्कर देने के लिए BBA मैगीवाला आया है। रिशु ने बीबीए की पढ़ाई तमिलनाडु के कॉलेज से कंप्लीट की है। पढ़ाई के बाद नौकरी के लिए जद्दोजहद करना पड़ा और नौकरी मिली भी तो सैलरी केवल सात हजार रुपए। फिर क्या था उन्होंने अपना खुद का बिजनेस शुरू कर दिया। रिशु प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर अभियान से प्रेरित है लिहाजा अपने स्टॉल पर पीएम मोदी की फोटो भी लगाई है।

समाचार चैनल से बातचीत करते हुए रिशु ने बताया कि बाजार में नौकरी नहीं मिल रही है जिस कारण बेरोजगारी काफी बढ़ गया है। सरकार कहती है कि आत्मनिर्भर बनो। बीबीए की पढ़ाई पूरी हुई उसके बाद अच्छी नौकरी भी नहीं मिली, मिली भी तो सैलरी कम थी। मेरे दिमाग में अपना स्टार्टअप खोलने का फैसला आया इसलिए मैंने मैगी की दुकान खोल ली।

रिशु कहते हैं कि घर की आर्थिक स्थिति दयनीय है जिस वजह से मुझे कुछ करना था। जब इस बात की जानकारी हुई कि राजधानी में चाय स्टाल को लेकर युवाओं में खूब धूम मचा हुआ है, तो मैंने मैगी का स्टार्टअप खोलने का फैसला लिया जिससे घर वालों को वित्तीय मदद कर सकूं।