Connect with us

TECH

भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में कड़ी टक्कर देने आ रही है टाटा की Blackbird, जाने क्या होगा खास

Published

on

भारतीय मार्केट में कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इन दिनों अपनी पकड़ मजबूत बना रही है और आने वाले समय में और मजबूती लाने जा रही है। अब जल्दी टाटा कंपनी एक मिडसाइज एसयूवी बाजार में लांच करने वाली है जिसका नाम जिसे Blackbird कोडनेम है। नई ब्लैकबर्ड के बजाय टाटा लाइन-अप में हैरियर से नीचे होगी, जबकि इसके नीचे की जगह टाटा नैक्सॉन घेरेगी। मिड साइज एसयूवी होने के चलते यह कार बाजार में कड़ी टक्कर देने जा रही है क्योंकि स्टाइल के मामले में भी यह बेहद दमदार दिख रही है।

टाटा की अपकमिंग ब्लैकबर्ड कूपे ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली स्टाइल पर बन रहा है। इसका इंजन भी बेहद दमदार होगा। दमदार बिक्री वाली कारों में हुंडई इंडिया की क्रेटा शामिल है। ऐसे में भारतीय बाजार में टाटा की इस एसयूवी की राह आसान नहीं रहने वाली है। इस SUV के साथ कंपनी 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दे रही है जो इसे बेहद पावरफुल बनाएगा। फिलहाल इस एसयूवी के बारे में अधिक खुलासा नहीं हुआ है।

Demo Pic

कंपनी ने हाल ही में टाटा सफारी का सबसे मौजूदा मॉडल बनाने जा रही है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा। बाकी सभी डार्क एडिशन की तरह टाटा सफारी का एक्सटीरियर और इंटीरियर कई कॉस्मेटिक चेंजिंग के साथ लांच किया जाएगा। पूरी तरह एसयूवी को काला इंटीरियर और एक्सटीरियर दिया जाएगा। इसमें 18-इंच अलॉय व्हील्स भी ब्लैक पेंट होंगे। टाटा की प्रीमियम एसयूवी देखने में दमदार है और फीचर्स के मामले में भी बेहतरीन है।

बात इसकी इंटीरियर की करें तो ऑल-ब्लैक थीम के तहत इस तीन रो एसयूवी के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स को डार्क एडिशन दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें बहुत सारे फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें 8.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्पले, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जर, एंड्रॉइड ऑटो, 7.0-इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट, पैनरमिक, लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री और क्लस्टर शामिल है।

Trending