Connect with us

BIHAR

बिहार में इस जगह 1200 करोड़ की लागत से ‘अंबुजा सीमेंट’ स्थापित करेगी सीमेंट फैक्ट्री, लोगों को मिलेगा रोजगार

Published

on

बिहार सरकार द्वारा राज्य में उद्योग स्थापित करने की दिशा में की गई मेहनत रंग ला रही है। बीते दिन गुरुवार को बिहार सरकार के द्वारा दिल्ली में बिहार इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। बैठक में बिहार के लिए अच्छी खबर सामने आई। सीमेंट निर्मित करने वाली देश-दुनिया की बड़ी कंपनियों में से एक अंबुजा कंपनी बिहार में निवेश करेगी। अंबुजा कंपनी 1200 करोड़ निवेश कर बिहार में सीमेंट प्लांट की स्थापना करेगी।

अंबुजा कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बिहार निवासी नीरज अखौरी ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अंबुजा कंपनी 1200 करोड़ रुपए से पटना के बाढ़ में सीमेंट यूनिट लगाएगी। नीरज ने कहा कि अंबुजा सीमेंट लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में रहते हुए मुझे पहली बार यह मौका मिला है कि मैं अपनी जन्मभूमि को 1200 करोड़ रुपए का इकाई समर्पित कर रहा हूं। प्रदेश और देश के विकास में योगदान देने में यह दोनों कंपनियां अग्रणी है। अंबुजा कंपनी बिहार के बाढ़ में 5 मिलियन टन का मेगा परियोजना लगाने के लिए प्रतिबद्ध है।

नीरज ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए फक्र से भरा है। मुझे यकीन है कि 1200 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट बिहार के विकास में उपयोगी साबित होगा। मैं इसके लिए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और बिहार सरकार के अफसरों का आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे बिहार का वासी होने के नाते अपने राज्य में योगदान देते हुए गर्व महसूस हो रहा है।

दिल्ली में बिहार सरकार के द्वारा आयोजित इन्वेस्टर मीट की मुख्य अतिथि केंद्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, इस्पात मंत्री राजेश्वर सिंह, नीतीश सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, ए.सी.एस. वित्त और उद्योग विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहें।