Connect with us

TECH

शानदार माइलेज के साथ लांच हो रही है नई Hyundai Verna, कई दमदार फीचर्स से होगी लैस

Published

on

हुंडई अगले वर्ष इंडिया में Verna के फेसलिफ्ट वर्जन को पेश करने जा रही है। कोरिया के साथ ही कंपनी इंडिया में भी नए मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। फेसलिफ्ट Verna को 2020 में फिर से लांच किया जाने के बाद यह सेडान का प्रथम बड़ा अपडेट होगा। मौजूदा समय में यह Skoda Slavia, Maruti Suzuki Ciaz, Honda City को टक्कर देती है। यह आने वाली सेडान Volkswagen Virtus को भी टक्कर देगी।

रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई की प्रीमियम कार एलांट्रा की भांति नई वर्ना में कुछ फीचर्स देखने को मिल सकता है। कार निर्माता के नए सेंसियस स्पोर्टी डिज़ाइन को हुंडई शामिल करने के लिए नई वर्ना में कुछ फेरबदल करने की उम्मीद है, जिसका इस्तेमाल विदेशी बाजार में सोनाटा और एलांट्रा में किया जाता है और देश में i20 हैचबैक जैसे मॉडल हैं।

नई सेडान के केबिन में कुछ चेंज देखने को मिलेंगे। इसमें आने वाली क्रेटा और नया वेन्यू फेसलिफ्ट की तरह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन को अपडेट किया जा सकता है। यह 10.25 इंच टचस्क्रीन की हो सकती है। सेडान में सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसी अन्य फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Hyundai नई मॉडल Verna को 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन और 1.5-लीटर पेट्रोल दोनों ऑप्शन्स के साथ लांच कर सकती है। दोनों इंजन ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप के साथ ही माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाली वर्ना ज्यादा माइलेज देगी और होंडा सिटी हाइब्रिड और मारुति सियाज़ को टक्कर देगी।

नई वर्ना में स्लिम एलईडी हेडलाइट्स औल चौड़ी ग्रिल के साथ आने की उम्मीद है। नई वर्ना में हुंडई स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन जोड़ सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि टेललाइट्स भी नए एलांट्रा के तर्ज पर एक रैपराउंड डिज़ाइन और एलईडी भी होंगी। नई जनरेशन Verna भी वर्तमान मॉडल के मुकाबले आकार में थोड़ी ज्यादा होने की संभावना है।