Connect with us

CAREER

बिहार के छात्रों को नि:शुल्क IIT के तैयारी का मिलेगा मौका, IPS अधिकारी विकास वैभव ने की है पहल

Published

on

कामयाबी हासिल करने के लिए इच्छा शक्ति होना जरूरी है। इच्छा के लिए संकल्प का होना बेहद जरूरी है। तभी समाज को हम आगे बढ़ा सकते हैं। सफलता की कोई सीमा नहीं होती। सभी को ईश्वर ने क्षमता दी है। निश्चय के साथ आगे बढ़ने पर कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं होता। उक्त बातें गृह विभाग, पटना के विशेष सचिव और चर्चित आईएस ऑफिसर विकास वैभव ने रविवार को कही। विकास वैभव रावतमल नोपानी छात्रावास के प्रशाल में ‘संकल्पम -40′ के शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि थे।

बता दें कि वेलफेयर सोसाइटी एवं लेट्स इंस्पायर बिहार की ओर से ‘संकल्पम -40’ का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत सिलेक्टेड विद्यार्थियों को आईआईटी जेईई की तैयारी मुफ्त में कराई जाएगी। इसके साथ ही नोपानी छात्रावास में उनके रानी और खाने के लिए निशुल्क प्रबंध किया गया है। आईपीएस विकास वैभव ने उपस्थित सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से दीप जलाकर इसका विधिवत रूप से उद्घाटन किया। टेक्नो पॉइंट के डायरेक्टर अंशु सिंह के द्वारा किए गए जिससे पहल की उन्होंने काफी प्रशंसा की।

निदेशक ने लोगों को अपने कोचिंग से लेकर स्कूल तक की यात्रा के बारे में विस्तार रुप से चर्चा की। उन्होंने मंच से ऐलान किया कि प्रिपरेशन करने वाले स्टूडेंट्स को अपना वक्त देंगे। इसके अलावा अलग से चल रही अपनी कोचिंग को बंद कर दिया है। मालूम हो कि विकास वैभव चर्चित आईएएस ऑफिसर हैं। भागलपुर में डीआईजी के पद पर भी सेवा दे चुके हैं। यहां के लोग उनके कार्य शैली की आज भी प्रशंसा करते हैं। पुलिस व्यवस्था में सुधार के लिए वैभव की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।