Connect with us

BIHAR

जेपी सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल के एप्रोच रोड में होगा बदलाव, एक साथ मिल रही हैं चार सड़कें

Published

on

पटना के दीघा से छपरा के सोनपुर के मध्य जेपी सेतु के समानांतर निर्माण होने वाले सिक्स लेन पुल के पहुंच पथ के एलाइनमेंट में अब बदलाव किया जाना है। पिछले महीने ही प्रस्तावित पुल के एलायनमेंट का अवलोकन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के एडीजी ने किया था। इसी दौरान यह बात सामने आई कि दीघा छोड़ के अलावा सोनपुर छोर में पहुंच पथ के टेल एंड में बदलाव आवश्यक है। इस मामले पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एडीजी ने ट्रैफिक इंजीनियर के साथ मीटिंग कर निष्पादन करने को कहा है।

बता दें कि जेपी सेतु के समानांतर निर्माणाधीन पुल के थोड़ा पहले दानापुर की ओर से थोड़ा पहले बनना है। इस पुल के पहुंच पथ के साथ समस्या यह है कि वहां एक साथ चार सड़कें आ रही हैं। ऐसे में नए पुल के पहुंच पथ को किस और और कहां तरह जाए यह समस्या उत्पन्न हो रही है।

प्रतीकात्मक चित्र

इसके अप्रोच रोड से गंगा पथ का एक हिस्सा मिल रहा है और बगल में जयपुर सेतु का पहुंच पथ भी है, एक ही अटल पथ और पाटलि पथ का भी मिल रहा। ऐसे में पहुंच पथ को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है। एक रोटरी अशोक राजपथ पर भी जरूरी है। इसी तरह सोनपुर क्षेत्र में कई सड़कें मिल रही है।

बता दें कि जेपी सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल निर्माण के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बना लिया है। राज्य सरकार को मंत्रालय ने एलायनमेंट की मंजूरी के लिए भेजा है। राज्य सरकार के स्तर पर अभी इसकी मंजूरी नहीं भेजी गई है।