Connect with us

TECH

मार्केट में धूम मचाने आ रही है नई महिंद्रा स्कार्पियो 2022, मिलेगा ये शानदार फीचर्स, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Published

on

भारत की प्रमुख गाड़ी निर्माता कंपनी महिंद्रा ने वर्तमान कारों के अपडेट वर्जन को पेश करने के साथ ही अपने एसयूवी लांच कर रही है। हाल ही में कंपनी ने एक्सयूवी 700, एक्सयूवी 300 और महिंद्रा बोलेरो नियो पेश किया था। अब कंपनी अपनी प्रसिद्ध एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जनरेशन अवतार भी लॉन्च करने जा रही है। इससे एसयूवी पेश करने से पहले कंपनी द्वारा एक टीजर जारी किया गया है जिसमें महिंद्रा स्कार्पियो 2022 की झलक देखने को मिलती है।

कंपनी द्वारा टीचर जारी करने के बाद महिंद्रा स्कार्पियो 2022 के जल्द ही लांच होने की खबरें गरम हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले हफ्ते में एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने अपने टीजर में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज का उपयोग किया है। टीजर में अभिनेता द्वारा एसयूवी को द बिग डेडी ऑफ एसयूवी पुकारा गया है।

वर्तमान में स्कॉर्पियो से अलग बनाते हुए कंपनी ने महिंद्रा स्कार्पियो 2022 के फीचर्स और डिजाइन में काफी बदलाव किया है। नई एसयूवी के एक्सटीरियर में कंपनी द्वारा क्रोम ग्रील दिया गया है इस पर महिंद्रा कंपनी की नए लोगो की बैजिंग दी गई है। इसके साथ ही ली और और पुराने दोनों बंपर के डिजाइन में बदलाव करते हुए इसे पहले के मुकाबले अधिक आकर्षक बनाया गया है। नई स्कॉर्पियो 2022 कीमत 14 लाख से 15 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में लांच की साथ सकती है।

बता दें कि कंपनी ने सी शेप के एलईडी फोग लैंप का उपयोग किया है। बात इसकी खूबियों की करें तो इसमें वॉयस कमांड कंट्रोल, पैनोरमिक और सनरूफ दिए जाने की बात कही जा रही है। इस एसयूवी के लिए सबसे बड़ा अपडेट किया जा सकता है। कंपनी 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले दिया हुआ है जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइव मोड, वायरलेस फोन चार्जिंग, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे 30 से अधिक फीचर्स को दिए जाने हैं।