Connect with us

BIHAR

पालीगंज के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, इन दो जगहों पर बाईपास सड़क का होगा निर्माण

Published

on

पालीगंज बाजार में लगने वाले रोजाना महाजाम से लोगों को जल्द ही मुक्ति मिलेगी। पालीगंज में बन रहे सड़कों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि पालीगंज में नई बाईपास रोड चौड़ीकरण करने की योजना बनाई जाएगी। पहला बाईपास रोड पालीगंज बाजार में बनेगा जो एसएच 69 में मिलेगा और दूसरी बाईपास 29 करोड़ की राशि खर्च कर पाली-अतौला-अकबरपुर सड़क बनाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान सांसद रामकृपाल यादव भी मौजूद थे। उन्होंने नितिन नवीन से पालीगंज में दो बाईपास निर्माण के लिए पहल तेज करने को कहा। सड़क का निरीक्षण करने के बाद सांसद ने धीमी रफ्तार से हो रहे सड़क निर्माण और गुणवत्ता की बात कही। सड़क निर्माण की रफ्तार कम होने पर मामले के मंत्री ने अफसरों को फटकार लगाते हुए निर्धारित समय के अंदर निर्माण पूरा करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि यह सड़क निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। मंत्री ने कहा कि गुणवत्ता की जांच की जाए और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार भी मौजूद थे।

इस दौरान पथ निर्माण मंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग सहित ग्रामीण इलाकों में बन रही सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा बनाए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग और ग्रामीण सड़कों का जायजा लिया। वे मौजूद अधिकारी और संवेदक के साथ परियोजना के निर्माण में हो रही दिक्कतों से रुबरू हुए। उन्होंने ससूर निसरपुरालाक स्थित सोन नहर कैनाल पर पुल बनाने के लिए स्थलीय जांच किया। वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि लंबे समय से इसे बनाने की मांग इलाके के लोग कर रहे थे। इस रोड के बनने से मसूरी जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी।