Connect with us

BIHAR

पटना से बलिया का सफर होगा आसान, शुरू होने जा रही है बस सेवा, एक्टिव हो गया है परिवहन निगम

Published

on

राजधानी पटना से बलिया के बीच आने-जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। खबर मिल रही है कि दोनों शहरों के बीच अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू किया जा सकता है। इसको लेकर प्लान बनाया जा रहा है। बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त हो जाने से दोनों शहरों के बीच परिचालन ठप हो गया था। जिससे यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। बलिया से पटना को डायरेक्ट जोड़ने के लिए बस रूट या दूसरे मुद्दों पर विचार-विमर्श होना शुरू हो गया है। शीघ्र ही इसको लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश से बिहार को जोड़ने वाला यह मुख्य रोड बक्सर-भरौली वाया बलिया से होकर गुजरता है। दोनों राज्यों के बीच यह रोड पड़ता है। इस रूट से होकर बक्सर के रास्ते यूपी के बलिया होते हुए लोग वाराणसी जाते हैं। पटना और बलिया के बीच लगभग तीन साल पहले अतंरराज्यीय बस सेवा शुरू हुई थी, किंतु बक्सर-भरौली पुल जो यूपी-बिहार की बॉर्डर पर स्थित है वह ध्वस्त हो गया था। इस वजह से दोनों शहरों के बीच आवागमन प्रभावित हो गया।

पटना जाने के लिए बलिया लोगों के के लिए रेल सेवा नहीं होने के वजह से उन्हें बक्सर या हाजीपुर के रास्ते सफर करना पड़ता है। समय भी ज्यादा लगता है और पैसे भी ज्यादा खर्च होते हैं। दो राज्यों को जोड़ने का काम ये दोनों शहर करते हैं। पटना से बलिया का आवागमन सुविधाजनक हो इसके लिए दोनों राज्य का परिवहन विभाग एक्टिव हो गया है।

पटना से बलिया सड़क के रास्ते जाने के लिए शहरवासियों को निजी गाड़ियों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी जद्दोजहद झेलना पड़ता है। लोगों ने बताया कि निजी गाड़ी वाले क्षमता से ज्यादा सवारी भरते हैं, और मनमाफिक किराया भी वसूलते हैं। पटना से बलिया तक बस सेवा शुरू हो जाती है तो सारी परेशानी खत्म हो जाएगी। दोनों शहरों का परिवहन विभाग इसको लेकर एक्टिव हो गया है।