Connect with us

BIHAR

पटना वासियों पर महंगाई की मार, ऑटो से सफर करना होगा महंगा, किराए में की गई इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

Published

on

पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि का सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। इस बीच, राजधानी में सार्वजनिक वाहनों में सफर करने वाले लोगों को अब अधिक किराया देना पड़ सकता है। अगले सप्ताह से ऑटो से प्रति स्टॉप 2 रुपए की बढ़ोतरी की जा रही है। वहीं, रिजर्व ऑटो करने पर 15 से 20 फीसद ज्यादा किराया देना होगा।

पटना के चितकोहरा बाजार के सब्जी मंडी में मंगलवार को बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ की बैठक आयोजित की गई जिसमें यह निर्णय लिया गया है। संघ के महासचिव मुर्तुजा अली की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हो रही थी। बैठक समाप्त होने के बाद नवीन मिश्रा ने मीडिया को बताया कि पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमत लगातार बढ़ रही है, इसी को देखते हुए ऑटो और रिक्शा का भाड़ा तय किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण से किराया बढ़ाने की मांग की है।

उन्होंने यह भी बताया कि अगर एक सप्ताह के भीतर प्राधिकरण द्वारा उनके मांग पर अमल नहीं किया जाता है, तो वह लोग खुद अगले सप्ताह से ऑटो का भाड़ा बढ़ा देंगे। राजधानी के हर एक रूट पर नया किराया लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रिजर्व ऑटो करने पर 15 से 20 फीसद ज्यादा किराया देने पर ऑटो चालकों के बीच सहमति बन गई है।

किराया बढ़ जाने के बाद पटना वासियों को गांधी मैदान से पटना जंक्शन तक जाने के लिए 13 रुपया और गांधी मैदान से दानापुर तक जाने के लिए 39 रुपए किराया देने होंगे। वर्तमान समय में किराया क्रमशः 10 रुपए और 30 रूपए है। दूसरे रूटों पर भी इसी अनुसार किराया बढ़ाया जाएगा।