Connect with us

BIHAR

बक्सर और रोहतास के बीच 35 करोड़ की लागत से इस रोड़ का होगा चौड़ीकरण, दोनों जिलों के बीच आसान होगा सफर

Published

on

बक्सर दिनारा मुख्य पथ पर आवागमन करने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। यात्रा करने के दौरान धनसोइ और इटाढ़ी में जाम की समस्या से मुक्ति मिलने वाली है। बहुत शीघ्र ही इटाढ़ी से धनसोई तक सड़क का चौड़ीकरण काम प्रारंभ हो जाएगा। निर्माण कार्य को प्रशासनिक मंजूरी के लिए प्रशासनिक स्वीकृति और टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण होते ही शीघ्र ही निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। कहा जाता है कि सड़क की चौड़ाई कम होने की वजह से इन दिनों छोटी-मोटी हादसे होती रहती है। एक साथ दो गाड़ी सामने आने पर और दिक्कत होती है। बरसात के दिनों में तो और खस्ताहाल हो जाता है।

बता दें कि 14 किलोमीटर लंबी सड़क को लगभग साढ़े 5 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इस पर तकरीबन 35 करोड़ की राशि खर्च होगी। सड़क निर्माण हेतु प्रशासनिक मंजूरी के लिए विभाग द्वारा प्राक्कलन बनाया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह काम शीघ्र ही पूरा हो जाएगा इसके बाद निविदा की प्रक्रिया पूर्ण होते ही सड़क निर्माण भी शुरू हो जाएगी। धनसोई के लक्ष्मण कुमार कहते हैं कि सड़क की चौड़ीकरण करना है बेहद जरूरी है। स्थानीय लोगों के द्वारा लंबे समय से इसकी मांग होती रही है। सड़क चौड़ीकरण का काम होता है तो यह निश्चित रूप से आम लोगों के हित में सरकार की ओर से एक शानदार पहल होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता भरत लाल ने बताया कि सड़क निर्माण हेतु योजना प्रस्तावित है। प्रशासनिक मंजूरी मिलने के बाद ही काम शुरू होगा तभी संबंध में ज्यादा जानकारी दी जा सकेगी। उन्होंने बताया कि निविदा की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मई के आखिर तक निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा करने में लगभग डेढ़ साल का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा कि सड़क की चौड़ाई के अलावा मोटाई कितनी होगी जिससे कि बड़े लोड गाड़ी भी आसानी से आवागमन कर सके और सड़क को नुकसान ना पहुंचे।