Connect with us

BIHAR

पटना में लंदन के मैडम ट्यूसैड के तर्ज पर बन रहा यह खास म्यूजियम, इस दिन होगा उद्घाटन

Published

on

विश्व भर के नामचीन हस्तियों और बड़े सेलिब्रिटियों के लिए वैक्स/ मोम के स्टैचू के लिए विख्यात मैडम ट्यूसैड म्यूजियम के तर्ज पर ही बिहार की राजधानी पटना में एक म्यूजियम का निर्माण किया जा रहा है। राजधानी पटना के न्यू पुलिस लाइन के समीप बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स (बीएमडब्लू) द्वारा यह म्यूजियम लगभग बनकर तैयार हो गया है। यह म्यूजियम बाहर से ही देखने में बेहद खूबसूरत लग रहा है और इसका उद्घाटन इसी महीने होना है। कई मायनों में यह म्यूजियम बेहद खास है। मोम के स्टैचू इस म्यूजियम में देखने को मिलेंगे।

बिहार के महान विभूतियों के मोम के बनाए हुए स्टैचू बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स में में लगाया जाएगा। बिहार का इतिहास काफी समृद्ध रहा है ऐसे में बताया जा रहा है कि इससे म्यूजियम के प्रति लोगों का रुझान काफी तेजी से बढ़ेगा। बता दें कि अंबुजा नियोतिया मॉल में यह म्यूजियम बनाया जा रहा है।

पटना वैक्स म्यूजियम

हालांकि मॉल का निर्माण काम अभी चल रहा है। आगे मॉल का लोकार्पण नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी महीने मॉल का उद्घाटन होगा और उसी वक्त इस म्यूजियम का भी शुभारंभ किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि 16 मई को मॉल का उद्घाटन हो सकता है जिसके बाद लंदन के मैडम ट्यूसैड म्यूजियम के तरह लोग बिहार के पटना में भी बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स में स्टैचू को देख सकेंगे और सेल्फी या फोटो क्लिक कर पाएंगे।