Connect with us

BIHAR

भागलपुर से इन‌ शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, जोरों-शोरों से चल रही है तैयारी, विमान कंपनी ने किया निरीक्षण

Published

on

हवाई सेवा शुरू करने की सूची में बिहार के भागलपुर का भी नाम शामिल होने जा रहा है। भागलपुर एयरपोर्ट से 30 सीटर विमान उड़ाने को लेकर तैयारी जोरों-शोरों से चल रहा है। विमान सेवा शुरू करने को लेकर विमानन कंपनी राइप एयलायंस की टीम और भागलपुर जिला प्रशासन के बीच एक बैठक हुई है।

भागलपुर एयरपोर्ट मैदान का मुआयना किया गया और तकनीकी पहलुओं पर जिला प्रशासन की चर्चा भी की। इसके साथ ही अब कहा जा रहा है कि भागलपुर एयरपोर्ट जल्द ही शुरू होने जा रहा है। विमानन कंपनी रायपुर लायंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि 30 सीटर विमान भागलपुर से उड़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में जगह उपलब्ध है। रनवे की स्थिति ठीक है। उन्होंने कहा कि उड़ान सेवा शुरू करने से पूर्व यहां पर फ्यूल का प्रबंध करवाना होगा।

भागलपुर जिला प्रशासन ने ने कहा है कि इन सभी मामले की रिपोर्ट केंद्रीय नागरिक विमान व उड्डयन मामले के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी जाएगी। मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद भागलपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल करने को लेकर पहल तेज कर दिया जाएगा। शुरुआत के दिनों में है एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा शुरू की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक पटना, कोलकाता राजधानी दिल्ली जैसे शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो सकती है।

बदलते समय के साथ बाद में दूसरे शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। खबर के मुताबिक अक्षय तृतीया यानी 3 मई को भागलपुर हवाई अड्डे पर विमान सेवा शुरू करने की उम्मीद है। जिला प्रशासन ने भी इसको लेकर अनुमति दे दिया है। एयरपोर्ट के मुआयना के दौरान स्थानीय सांसद अजय मंडल व हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्य के साथ और लोग भी मौजूद थे।