Connect with us

TECH

टाटा ने पेश किया धांसू इलेक्ट्रिक कार Avinya, सिंगल चार्ज में मिलेगा 500 किमी का रेंज, जाने इसके धांसू फीचर्स

Published

on

देश की दिग्गज कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने एक नई कांसेप्ट इलेक्ट्रिक कार को शुक्रवार को पेश किया है, इसका नाम AVINYA है। इस कार को Pure EV थर्ड-जेनरेशन आर्किट्रेक्चर पर बनाया गया है। भारतीय सड़कों के अनुसार इलेक्ट्रिक कार को डिजाइन किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि आने वाले 24 महीनों के अंदर इलेक्ट्रॉनिक कर्व गाड़ी को पेश करने के बाद भारतीय मार्केट में 2025 में अविन्या ईवी लॉन्च करने का लक्ष्य है।

इस कार को देखने के बाद किसी का भी ध्यान आकर्षित हो सकता है। बात इसकी डिजाइन के करें तो यह एमपीवी, क्रॉसओवर और हैचबैक के बीच का मिश्रण है। इसमें यूनीक बटरफ्लाई डोर, घूमने वाली सीटें और ‘टी’ लाइट सिग्नेचर दी गई हैं। फ्रंट में ब्लैक बोनट, LED DRL और बड़ा ब्लैक पैनल मिलता है। साइड वाले प्रोफाइल में बड़ा अलॉय व्हील्स के साथ ही कार के बाहर और आने आने के लिए चौड़ा दरवाजा दिया गया हैं।

पीछे की ओर, इसमें बड़ा बंपर और स्लीक एलईडी स्ट्रिप के तरह स्पॉयलर दिया गया है। अंदर की ओर ब्राउन रंग का इंटीरियर औल बेज है। इसके अलावा एक पैनोरमिक सनरूफ, अरोमा डिफ्यूज़र और रिवॉल्विंग फ्रंट सीट्स भी देखने को मिलता है। कंपनी की मानें, तो इस कार को यात्रियों के लिए अधिक स्पेस, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट, डस्ट प्रोटेक्शन और हाई सेफ्टी के लिए डिजाइन किया गया है।

बता दें कि कंपनी ने फीचर्स, सेंटर कंसोल पर एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक विशेष आकार के स्टीयरिंग व्हील, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कई कनेक्टिविटी देखने को मिलता है। उम्मीद है कि यह डुअल इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आ सकती है। यज्ञ एक्सेल को पावर देगा। बात इसकी रेंज की करें तो यह 500 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।