Connect with us

BIHAR

बगहा के लोगों जाम से मिलेगी मुक्ति, बगहा रेल गुमटी पर शुरू होने जा रहा है आरओबी का निर्माण कार्य

Published

on

बगहा वासियों के लिए अच्छी खबर है। यहां के लोगों को सड़क ऊपरी पुल यानी आरओबी ना होने के वजह से रोजाना भीषण जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। ‌प्राप्त जानकारी के अनुसार बगहा के लोगों को जाम से मुक्ति मिलने जा रही है। रोड ओवर ब्रिज निर्माण में आने वाली चयनित भूमि को लोग अपने स्तर से अतिक्रमण कर रहे हैं। जिला प्रशासन इसके चलते अतिक्रमण जमीन के लोगों को दो बार नोटिस भी भेज चुका है।

बगहा में निर्माण होने वाले एनएच-727 पर रोड ओवरब्रिज निर्माण के संबंध में एडमिन मैनेजर रौनक कुमार ने बताया है कि रोड ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। निर्माण हेतु साइड वर्क शुरू हो गया है और डाईवर्शन पर काम जारी है। इसके बाद ब्रिज का काम शुरू हो जाएगा। फिर पिल-अप टेविंग का कार्य शुरू किया जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि टेंडर के बाद जे.के. इंजीकॉम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ओवरब्रिज का निर्माण कर रही है। हाईवे पर शहर के बीच इस ब्रिज के निर्माण कार्य आरंभ होने से लोगों के चेहरे पर रौनक है। इसके निर्माण से रोजाना लगने वाली जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। गौरतलब है कि हाल के दिनों में बिहार के सड़क कनेक्टिविटी और पुल-पुलियों का भी तेजी से काम चल रहा है। केंद्र सरकार भी बिहार पर मेहरबान है। पथ निर्माण विभाग मामले के मंत्री नितिन नवीन भी इसको लेकर बेहद एक्टिव नजर आते हैं।