Connect with us

BIHAR

बिहार के श्रद्धालुओं को रेलवे की सौगात, मोतिहारी से अयोध्या के लिए शुरू हुई स्पेशल ट्रेन

Published

on

मोतिहारी से भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे राधा मोहन सिंह रविवार की सुबह राम नगरी अयोध्या पहुंचे। सांसद राधामोहन सिंह बापूधाम मोतिहारी अयोध्या कैंट स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन लेकर पहुंचे थे। यह स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए मोतिहारी से शुरू की गई है। यह स्पेशल ट्रेन हर शनिवार और रविवार को बापू की कर्मभूमि मोतिहारी से राम लला की जन्मभूमि अयोध्या तक चलेगी। इसके बाद रविवार की रात 11:00 बजे वापसी में यह ट्रेन मोतिहारी के लिए अयोध्या कैंट स्टेशन से रवाना होगी जो अगले दिन सुबह मोतिहारी पहुंचेगी। स्टेशन के परिचालक होने से यूपी और बिहार के लोगों का सफर आसान होगा।

इस स्पेशल ट्रेन के चलने से बिहार वासियों का आवागमन सुलभ होगा। साथी भक्तजनों को अयोध्या से बिहार और बिहार से अयोध्या आने-जाने में सुलभता होगी। यहां के लोगों के लिए यह ट्रेन कई मायने में खास है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए सांसद राधामोहन सिंह खुद अयोध्या मोतिहारी से ट्रेन में सफर कर पहुंचे। उन्होंने इस स्पेशल ट्रेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए धन्यवाद कहा है।

बापूधाम मोतिहारी स्टेशन से शनिवार को यह ट्रेन 1000 लोगों के साथ अयोध्या पहुंची। मोतिहारी से अयोध्या गए भक्तजनों ने राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी का दर्शन व पूजा-अर्चना किया। सरयू के किनारे आरती में शामिल हुए और फिर वापसी के लिए अयोध्या से रात के 11:00 बजे बापूधाम मोतिहारी अयोध्या स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ लिए।