Connect with us

CAREER

पटना विमेंस कॉलेज ने एडमिशन के लिए जारी किया शेड्यूल, जानें आवेदन फार्म भरने और प्रवेश परीक्षा की तिथि।

Published

on

नए सत्र के दाखिले के लिए पटना विमेंस कॉलेज ने अपना शेड्यूल जारी कर दिया है। एडमिशन के लिए एक मई से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा जाएगा। छात्र 31 मई तक आवेदन भर सकेंगे। ऑनलाइन फार्म कॉलेज के वेबसाइट www.patnawomenscollege.in पर जारी होंगे।

छात्रों का एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर होगा। एंट्रेंस एग्जाम के बाद मेधा सूची तैयार होगी। मेरिट लिस्ट में जिन छात्राओं का नाम रहेगा, उन्हीं का एडमिशन होगा। अलग-अलग पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए कॉलेज नहीं योगिता और एंट्रेंस की तिथि जारी कर दी है। 25 से 29 जून तक का एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन होगा। इस दौरान विभिन्न वर्गों के लिए परीक्षा ली जाएगी। छात्रों को प्रवेश परीक्षा के लिए 1100 रुपए शुल्क देना होगा।

प्रतीकात्मक चित्र

वहीं, एमए होम साइंस के लिए 300 रुपए शुल्क देना होगा। एंट्रेंस एग्जाम का पैटर्न भी जारी किया गया है। कॉलेज प्रशासन के मुताबिक एंट्रेंस एग्जाम 100 नंबर का बहु वैकल्पिक प्रश्न का होगा। ऑफलाइन मोड में परीक्षा ओएमआर सीट पर लिया जाएगा। 2 घंटे की परीक्षा होगी। m.a. और पीजी डिप्लोमा के विषयों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित नहीं होगा। जूलॉजी और इंग्लिश में सिर्फ साक्षात्कार लिया जाएगा। 1 से 7 जुलाई के बीच मेधा सूची जारी होगी।