Connect with us

BIHAR

3 मई बिहार के लिए होगा खास, भागलपुर से शुरू होगी विमान सेवा, राइप एयरलाइंस आया आगे

Published

on

अक्षय तृतीय के दिन बिहार के भागलपुर को बड़ा तोहफा मिलेगा। राइप एयरलाइंस के सीएमडी विजेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि अगर नागरिक विमानन मंत्रालय और स्थानीय प्रशासन के द्वारा हवाई जहाज उतारने और हवाई जहाज उड़ने को लेकर परमिशन मिल जाती है, तो 3 मई से राइप एयरलाइंस भागलपुर से विमान सेवा शुरू करेगा। भागलपुर हवाई अड्डा का मुआयना करने शनिवार को राइप एयरलाइंस के सीएमडी और उनके साथ असिस्टेंट मैनेजर सुधांशु शेखर व सीइओ अंकित कुमार मौजूद थे।

भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल, मुख्यालय डीएसपी और एडीएम राजेश झा राजा के साथ राइप एयरलायंस की टीम ने भागलपुर एयरपोर्ट के रनवे का निरीक्षण किया। रनवे की लंबाई का जायजा गाड़ी के सहारे लिया। सीएमडी ने कहा कि भागलपुर एयरपोर्ट का रनवे विमान के लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए उपयुक्त है। 1100 मीटर लंबा रनवे में विजिवलिटी की कोई समस्या नहीं है। सीएमडी ने कहा कि नागरिक विमानन मंत्रालय और जिला प्रशासन की ओर से इजाजत मिलती है, तो भागलपुर से मैं हवाई सेवा शुरू करने को तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि भागलपुर से 3 मई को अक्षय तृतीया के मौके पर हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। आसपास बने मकानों से विमान के उड़ने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यहां पर बुनियादी सुविधाओं के तौर पर फ्यूल सेंटर, रिटायरिंग रूम, टेक्निकल स्टाफ के लिए रूम और वेटिंग रूम का निर्माण होना जरूरी है। सुरक्षा के लिए भी विशेष इंतजाम होना चाहिए। ट्रायल में 20 सीटर वाले विमान उसके बाद 50 सीटर वाले विमान का परिचालन किया जाएगा। सीएमडी को ट्रायल के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने अनुमति दिलाने का भरोसा दिलाया।

सांसद अजय कुमार मंडल ने बताया कि 3 मई को राइप एयरलाइंस की टीम ने 20 शीटर विमान परिचालन करने पर अनुमति दी है। सांसद ने कहा कि एयरपोर्ट पर सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराया जाए या फिर पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड में 10 सालों के लिए एयरपोर्ट का जिम्मा राइप एयरलाइंस के हवाले कर दें।

भागलपुर हवाई अड्डा के रखरखाव का जिम्मा राइप एयरलाइंस को सौंपा जाता है, तो सारी सुविधाएं अपने स्तर से एयरलाइंस मुहैया कराने की बात कही है। सांसद ने बताया कि इस विषय में वह सीएम और नागरिक उड्डयन मंत्री से चर्चा करेंगे। शिवांकित कुमार ने बताया कि टाइम स्लॉट और यात्रियों का स्ट्रेंथ से बेहतर मिलता है, तो 50 सीट वाले विमान का परिचालन शुरू होगा।