Connect with us

BIHAR

NIT पटना के अभिषेक को 1.08 करोड़ पैकेज, अमेजॉन ने दिया ऑफर, जर्मनी के विशेषज्ञों ने लिया था इंटरव्यू

Published

on

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना के स्टूडेंट अभिषेक ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। एनआईटी के स्टूडेंट अभिषेक कुमार को अमेरिकन बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेजॉन ने सालाना 1.08 करोड़ का पैकेज दिया है। पहली बार एनआईटी पटना के किसी छात्र का प्लेसमेंट अमेजॉन में अंतरराष्ट्रीय लेवल पर हुआ है। 21 अप्रैल को अमेजॉन ने अभिषेक के चयन को लेकर पुष्टि की।

मिली जानकारी के मुताबिक एनआईटी के अभिषेक ने 14 दिसंबर 2021 को अमेजॉन को कोडिंग टेस्ट दिया था। 13 अप्रैल को तीन राउंड का इंटरव्यू एक-एक घंटे का चला। गत 21 अप्रैल को कंपनी ने अभिषेक को ऑफर लेटर दिया है। अभिषेक का साक्षात्कार आयरलैंड और जर्मनी के पेशेवर विशेषज्ञों ने लिया था। अभिषेक के कोडिंग स्पीड और ब्लॉकचेन पर बनाए गए प्रोजेक्ट से इंटरव्यू लेने वाले विशेषज्ञ काफी प्रभावित हुए।

अभिषेक अपनी सफलता से काफी खुश हैं। अभिषेक बताते हैं उनके कोडिंग स्किल और अलग-अलग टेक्नोलॉजी पार्क बनाया गया प्रोजेक्ट के बाजार से कंपनी ने उन्हें चयन किया है। अभिषेक की इस उपलब्धि से संस्थान में खुशी का माहौल है। बता दें कि अमेरिका की एक बहुराष्ट्रीय कंपनियां अमेजॉन है, जो दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस है। कंपनी अमेरिका ही नहीं पूरे विश्व भर में ई-कॉमर्स के लिए जानी जाती है