Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट के नाम एक और उपलब्धि, 18 विमानों से रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर, अब भी सुविधा की कमी

Published

on

बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट काफी कम समय में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड कायम करते जा रहा है। सीमित संसाधनों के बीच इस एयरपोर्ट ने कई कीर्तिमान बनाए हैं। पिछले 15 दिनों में हवाई यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंगलवार का दिन एयरपोर्ट के लिए खास रहा। इस वर्ष में अभी तक सबसे अधिक मंगलवार को 2803 यात्री 18 विमान से दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन किए। इससे पहले तीन बार यह संख्या 2800 के पार गया था।

दरभंगा एयरपोर्ट में दिन प्रतिदिन यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यात्रियों और विमानों की संख्या तो बढ़ रही है, लेकिन उस मुताबिक सिविल एनक्लेव की सुविधा नहीं बढ़ रही। आलम यह है कि विमान पकड़ने वाले हवाई यात्री को बैठने तक जगह भी नहीं मिल पा रहा है। यात्री मजबूरन कई घंटे खड़े होकर गुजार देते हैं। बीमार, बुजुर्ग, बच्चे और महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। जब विमान निर्धारित समय पर नहीं खुलती है, तो परेशानी और बढ़ जाती है।

मालूम हो कि 8 नवंबर 2020 से दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर की शुरुआत हुई थी। कम समय में ही इस हवाईअड्डे ने कई रिकॉर्ड बनाए। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, तकरीबन 40000 हवाई यात्रियों ने 276 विमानों से इस महीने दरभंगा एयरपोर्ट से सफर किया है। इसमें दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले पैसेंजर्स की संख्या 21177 जबकि यहां से दूसरे जगह के लिए 18072 यात्रियों ने सफर किया। एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक रही।