Connect with us

BIHAR

कोसी और मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी, सहरसा और दरभंगा के बीच इस महीने से दौड़ेगी इंटरसिटी ट्रेन।

Published

on

इस महीने नए सहरसा-दरभंगा रुट पर इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। रेल परिचालन शुरू करने को लेकर रेल प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। ट्रेन परिचालन की तारीख रेलवे बोर्ड से आने के साथ ही इंटरसिटी पैसेंजर नए ट्रेन रेलवे रूट पर दौड़ने लगेगी। इसके परिचालन से सुपौल, सकरी, तमुरिया, निर्मली, झंझारपुर व दरभंगा तक ट्रेन से सफर करने वाले मिथिलांचल और कोशी क्षेत्र के लाखों लोगों को इसका लाभ होगा। समय और खर्च दोनों की बचत होगी।

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि अप्रैल महीने में नए रूट सहरसा-दरभंगा पर ट्रेन परिचालन शुरू होगी। रेल परिचालन को लेकर लगातार संपर्क में बने हुए हैं। उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे बोर्ड ट्रेन संचालन की तिथि देगा।

प्रतीकात्मक चित्र

डीआरएम ने कहा कि कम समय और कम किराए पर यात्रा उपलब्ध कराने के मकसद से दो सिटी को इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इसका लाभ सुपौल, सकरी, तमुरिया, निर्मली, झंझारपुर व दरभंगा तक आने-जाने वाले यात्रियों को मिलेगा। इसके परिचालन करने का मकसद यह है कि ज्यादातर जगह पर इसका ठहराव हो और ज्यादातर लोग इसका फायदा उठा सकें। तकनीकी वजहों से एक्सप्रेस ट्रेन कम ठहरती है, इस वजह से इंटरसिटी पैसेंजर का परिचालन होगा।

बता दें कि नए रूट सहरसा-दरभंगा को लेकर दोनों ट्रेन पायलट पूरी तरह ट्रेंड हो चुके हैं। दरभंगा और सहरसा दोनों ओर से इंजन से आवाजाही कार पायलट लर्निंग करके यह देख चुके हैं कि सिग्नल, रेल फाटक और अन्य चीज कहां है। डीआरएम ने बताया कि इस वित्तीय साल में लौकहा बाजार को रेल नेटवर्क से जोड़ दिया जाएगा। योजना है कि इसी वर्ष के जून या जुलाई महीने में फारबिसगंज तक रेलवे कनेक्टिविटी बहाल की जाए।