Connect with us

BIHAR

बिहार में स्कूलों की टाइमिंग को लेकर नया गाइडलाइन, प्राइवेट स्कूलों के लिए भी आदेश जारी

Published

on

बिहार में इन दिनों आसमानी आग बरस रही है। भीषण गर्मी से हर कोई परेशान हैं। रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने आमलोगों का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। इसका प्रभाव स्कूली बच्चों पर भी पड़ रहा है। स्कूल के समय में पहले थोड़ा चेंजिंग किया गया था वहीं गर्मी और लू को देखते हुए एक बार फिर से स्कूल संचालन को लेकर नया टाइमिंग जारी किया गया है। पटना के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने इस बाबत नया दिशा निर्देश दिया है।

डीएम ने दिशा-निर्देश जारी कर कहा गया है कि राज्य के सभी प्राथमिक विद्यालयों के टाइमिंग में थोड़ी सी बदलाव की गई है। निजी स्कूलों का संचालन सुबह के 7 बजकर 45 मिनट से 11 बजकर 45 मिनट तक होगा। जानकारी के लिए बता दें कि गर्मी को देखते हुए पूर्व में भी सरकारी स्कूलों के समय में तब्दीली की गई है, अब प्राइवेट स्कूलों के लिए नया गाइडलाइन जारी किया गया।

वहीं, सरकारी स्कूलों का संचालन सुबह के 6:30 बजे से 11:30 बजे तक होगा। प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम ने आम लोगों को सचेत किया है। उन्होंने लोगों को दोपहर के 12:00 बजे से 3:00 बजे तक धूप में ना निकलने की सलाह दी है। बता दें कि राज्य में इन 40 डिग्री से ऊपर पारा रिकॉर्ड किया जा रहा है। कई जिले तो ऐसे हैं, जहां का पारा 44 डिग्री के आसपास बना हुआ है। लू की स्थिति बनी हुई है। लगातार आईएमडी अध्ययन में जुटा है।