Connect with us

BIHAR

IIT पटना प्लेसमेंट में रच रहा है इतिहास, 9 छात्रों को मिला 44 लाख रुपए का सालाना पैकेज

Published

on

अपने प्लेसमेंट को लेकर आईआईटी पटना इन दिनों सुर्खियों में है। यह प्लेसमेंट सत्र अभी तक का सबसे शानदार सेशन रहा है। मौजूदा केंपस प्लेसमेंट प्रोसेस में दिग्गज कंपनी अमेजॉन ने हिस्सा लिया था। बता दें कि अमेजॉन एक अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो कि क्लाउड कंप्यूटिंग, ई-कॉमर्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डिजिटल स्ट्रीमिंग में काम करती है।

बता दें कि फरवरी 2022 में अमेजॉन की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया शुरू हुई थी। कंपनी ने सबसे पहले 2022 बैच के बीटेक और एमटेक के छात्रों हेतु ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया था। उसके बाद कंपनी द्वारा विभिन्न राउंड में ऑनलाइन टेक्निकल इंटरव्यू आयोजित किए। यह तमाम प्रक्रिया एलिमिनेशन राउंड थी। हाल ही में जारी रिजल्ट में अंतिम तौर पर आईआईटी पटना के बीटेक के 9 छात्रों का सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में सलेक्शन हुआ है।

जिन छात्रों का सिलेक्शन हुआ है, उनमें बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन स्टूडेंट जबकि एक छात्र सिविल इंजीनियरिंग का हैं। चयनित छात्रों को 44.14 लाख रुपए का सालाना पैकेज अमेजॉन ने ऑफर किया है, इसमें रिस्ट्रिक्टेड स्टॉक यूनिट भी है जिससे वेस्टिंग पीरियड के अनुरूप सलेक्टेड छात्रों को मिलेगा।

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डॉ जोस वी परमबील कहते हैं कि यह हमारे स्टूडेंट्स के निरंतर मेहनत और दृढ़ निश्चय का नतीजा है। लगातार आईआईटी पटना छात्रों को शानदार प्लेसमेंट के मौका देने के लिए कोशिश करता है और हम उम्मीद करते हैं कि इस सेशन के खत्म होने तक आईआईटी पटना का प्लेसमेंट और शानदार होगा।